About Me

header ads

कुलदीप यादव ने वनडे क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक, रच दिया नया इतिहास


कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में विशाखापत्तनम में कमाल की गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक विकेट लिया. वनडे क्रिकेट में ये दूसरा मौका था जब उन्होंने ये कमाल किया. भारतीय क्रिकेट इतिहास में वो पहले ऐसे गेंदबाज बन गए जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दो हैट्रिक विकेट लिए हों. उन्होंने पहली बार ये कमाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ कुलदीप की हैट्रिक

वेस्टइंडीज की पारी के 33 वें ओवर और अपनी स्पेल के आठवें ओवर में उन्होंने ये कमाल किया. 33 वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने शाई होप को 78 रन पर विराट के हाथों कैच आउट करवाया. इसके बाद पांचवीं गेंद पर उन्होंने कप्तान जेसन होल्डर को 11 रन पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया. फिर ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने अल्जारी जोसेफ को अपना शिकार बनाया और शून्य पर केदार जाधव के हाथों कैच करवा दिया. इन तीन विकेट के साथ ही उन्होंने अपना हैट्रिक पूरा किया. 

वनडे में दो हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने कुलदीप यादव

वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज कुलदीप यादव बन गए हैं. कुलदीप के अलावा भारत की तरफ से वनडे में चेतन शर्मा, कपिल देव व मो. शमी ये कमाल कर चुके हैं. इन खिलाड़ियों ने एक-एक बार ये कमाल किया है। वहीं भारत की तरफ से टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज हरभजन सिंह, इरफान पठान और जसप्रीत बुमराह हैं. भारत की तरफ से टी 20 में हैट्रिक विकेट लेने वाले गेंदबाज दीपक चाहर हैं.