About Me

header ads

बिहार से कोलकाता जा रही बस पलटी, एक की मौत, 40 जख्मी


बिहार के जमुई जिले से बंगाल के कोलकाता बाबूघाट जा रही एक बस गुरुवार की तड़के तीन बजे अचानक पलट गई. जिससे बस में सवार एक यात्री की मौत मौके पर ही हो गयी, जबकि तकरीबन 40 यात्री जख्मी हुए. उन्हें इलाज के दुर्गापुर महकमा अस्पताल और अन्य निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. कुछ लोगों को प्राथमिक इलाज के बाद छोड़ दिया गया.

बुधवार की रात बस बिहार के जमुई से रवाना हुई थी. जिस पर अधिकांश दैनिक मजदूर सवार थे जो कोलकाता और आसपास इलाकों के ईंट भट्ठा और अन्य स्थानों पर दैनिक मजदूरी करते है. रात के समय अधिकांश यात्री सो रहे थे, उसी समय चालक ने नियंत्रण खो दिया और दुर्गापुर के भीरंगी मोड़ के समीप बस पलट गई. जिसमें यात्री एक दूसरे के शरीर पर गिर गए.

दुर्घटना की जानकारी मिलने पर दुर्गापुर थाना की पुलिस वहां पहुंची और जख्मी लोगों को अस्पताल भेजा. जहां परमानंद चौहान (50) वर्ष नामक यात्री को मृत घोषित किया गया. जबकि अन्य का उपचार चल रहा है. बस यात्री मोहम्मद मकसूद आलम ने बताया कि बस में सीट से ज्यादा यात्री थे, अधिकांश दैनिक मजदूर थे जो कोलकाता में काम करते है. रात तकरीबन तीन बजे यह हादसा हुआ.