About Me

header ads

Mob lynching In Howrah : चोरी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या


Mob lynching In Howrah: बंगाल के हावड़ा में चोरी के संदेह में एक युवक को सामूहिक पिटाई की गई है. पेड़ से बांधकर की गई पिटाई में युवक मोहम्मद इरशाद की मौत हो गई. वह नदिया जिले का निवासी बताया गया है. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उसका नाम नूर आलम है। हालांकि पुलिस ने सामूहिक पिटाई में हत्या की बात से इन्कार किया है.

रविवार तड़के करीब चार बजे युवक को एक स्पोर्टिग क्लब के पास स्थित गोदाम के निकट संदिग्ध हालत में घूमते हुए देखा गया. चोर होने के संदेह में स्थानीय लोगों ने युवक को पकड़ लिया और उसकी पिटाई करते हुए पास के एक पेड़ के पास ले गए और वहां उसे पेड़ से बांध दिया गया. वहां उसकी लाठी व डंडे से सामूहिक पिटाई की गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जख्मी युवक को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

बच्‍चा चोरी के आरोप में महिला को जिंदा जलाया 

बिहार के अररिया जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र के बेलगच्छी गांव में 12 अक्‍टूबर को भीड़ के क्रूर चेहरा दिखाई दिया. बच्चे की चोरी कर हत्या के आरोप में आक्रोशित भीड़ ने महिला को पहले खंभे से बांधकर पीटा और फिर तेल छिड़ककर जिंदा जला दिया. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला को घर से खींचकर लोग बाहर निकालते हैं और फिर उसे खंभे से बांधकर पीटते हैं. फिर उसे सरेआम जिंदा जला देते हैं. मृतक महिला के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं, जिनसे मां का साया छिन गया है.

वृद्धा से दुष्कर्म के प्रयास के आरोपित की पिटाई से मौत 

यूपी के जौनपुर के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के छुंछा गांव में 5 अक्‍टूबर को एक वृद्धा से दुष्कर्म के प्रयास के आरोपित को आक्रोशित ग्रामीणों ने पीटकर मरणासन्न कर दिया. गंभीर रूप से जख्‍मी आरोपित ने उपचार के दौरान शनिवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया. पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर नामजद नौ आरोपितों में से छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.