About Me

header ads

मुर्शिदाबाद हत्याकांड : मृतक संघ कार्यकर्ता के पिता को पुलिस ने लिया हिरासत में




कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज थाना क्षेत्र में आर.एस.एस. के स्वयंसेवक और शिक्षक बंधु गोपाल पाल, उनकी पत्नी ब्यूटी और आठ साल के बेटे अंगन पाल की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक के पिता को हिरासत में ले लिया है। उनका नाम अमर पाल है। शनिवार को मैराथन पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर जांच शुरू की है। जिला पुलिस का दावा है कि परिजनों से पूछताछ के बाद इस बात का खुलासा हुआ था कि बाप और बेटे के बीच संबंध बेहतर नहीं थे। संपत्ति को लेकर दोनों में विवाद चल रहा था। इसके अलावा मृतक बंधु गोपाल के एक मित्र सौभिक बनिक को भी हिरासत में लिया गया है। सौभिक के बीरभूम जिला अंतर्गत रामपुरहाट स्थित आवास पर भी पुलिस ने छापेमारी कर कई दस्तावेज बरामद किया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।
 पुलिस ने बताया है कि मृतक के पिता अमरपाल ने दूसरी शादी की थी उसके बाद से बंधु गोपाल के साथ उनका संबंध बिगड़ गया था। दोनों के रिश्तो में आक्रोश अधिक था। दूसरी शादी होने के कारण बंधु गोपाल के साथ भी पिता का पारिवारिक विवाद चलता रहता था। फिलहाल पुलिस ने इन दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। जिला पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस हत्याकांड का रहस्योद्घाटन हो सकता है। 
उल्लेखनीय है कि गत बुधवार को दशमी के दिन जियागंज के लेबुबागान स्थित आवास पर बंधु गोपाल, उनकी गर्भवती पत्नी और बेटे की हत्या कर दी गई थी। इसे लेकर राज्य में विपक्षी पार्टियों ने ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोल दिया है। उन पर प्रशासनिक विफलता का आरोप लगाया जा रहा है।