गांगुली के BCCI अध्यक्ष चुने जाते ही कोहली को कप्तानी से हटाने की हुई मांग, जानिए कौन है वो ?


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को सोमवार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की गई. BCCI के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने सोमवार को इस बात की घोषणा करते हुए कहा की हम सौरव गांगुली को BCCI का अध्यक्ष चुना है.

गांगुली के इस पद पर चुने जाने के बाद तुरंत ही भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को उनके पद से हटाने की मांग हुई. यह मांग किसी और ने नहीं बल्कि विवादों में घिरे रहने वाले बॉलीवुड कलाकार कमाल राशिद खान ने की है. कमाल को उनके बेतुके बयान के लिए जाना जाता है. वो सोशल मीडिया पर अपने बयानों से मशहूर हस्तियों के बारे में बातें करते रहते हैं. 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान की बागडोर संभालने वाले सौरव गांगुली को BCCI का मुखिया बनाया गया है. अब गांगुली पर भारतीय क्रिकेट के हितों में कुछ कड़े फैसले लेते हुए इस और भी उंचाई देने की जिम्मेदारी होगी. भारतीय टीम को बतौर कप्तान लगभग एक दशक देने वाले गांगुली के अध्यक्ष बनने से काफी लोगों को उम्मीदें हैं.


बॉलीवुड के अभिनेता कमाल राशिद खान ने सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद एक अजीब मांग कर डाली. कमाल ने ट्वीट कर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को उनके पद से हटाए जाने की बात कह डाली. कमाल ने ट्वीट में लिखा, मैंने क्रिकेट देखना बहुत पहले ही बंद कर दिया था क्योंकि मैं फिक्स किए गए मैच नहीं देखता. अब मुझे उम्मीद है कि ईमानदार क्रिकेटर सौरव गांगुली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को उनके पद से हटाएंगे। इसके बाद मैं क्रिकेट दोबारा देखना शुरू कर दूंगा.

Previous Post Next Post