सरकार पर कपिल सिब्बल का तंज- 100 दिन का ट्रेलर देखा, नहीं देखनी बाकी फिल्म


आर्थिक मंदी को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर ताबड़तोड़ हमले कर रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शनिवार को ट्वीट कर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और रेल एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल पर तंज कसते हुए कहा कि ओला-उबर के सिर ठीकरा फोड़कर सरकार मंदी से बचने की कोशिश कर रही है. कपिल सिब्बल ने निशाना साधते हुए कहा कि अभी तो सिर्फ ये ट्रेलर है.

निर्मला सीतारमण ने ऑटो सेक्टर में मंदी के लिए ओला और उबर को जिम्मेदार बताया था तो वहीं पीयूष गोयल ने ग्रैविटी (गुरुत्वाकर्षण) की खोज के लिए गलती से अल्बर्ट आइंस्टीन का नाम लिया था. पीयूष गोयल ने कहा था कि अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए किसी भी तरह के गणित या उससे जुड़े आंकड़ों को देखने की जरूरत नहीं है, अगर आइंस्टीन इस गणित में उलझ जाते तो वे कभी भी ग्रैविटी (गुरुत्वाकर्षण) की खोज नहीं कर पाते.



कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड में दिए बयान को लेकर भी पलटवार किया. सिब्बल ने कहा कि आर्थिक विकास दर गिर गई है और बेरोजगारी बढ़ गई है, जिसको देखते हुए अब इस सरकार की पूरी फिल्म को नहीं देखा जा सकता. सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री कहते हैं कि 100 दिनों का कार्यकाल ट्रेलर और फिल्म अभी बाकी है.

सिब्बल ने कहा, जीडीपी की दर 5 फीसदी है, वाहनों की बिक्री में 10 महीनों से गिरावट आई है. बेरोजगारी दर बढ़कर 8.2 फीसदी हो गई है. हमें बाकी फिल्म नहीं देखनी है.



गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सरकार के पहले 100 दिनों में लिए गए फैसलों पर कहा था कि देश ने सरकार का ट्रेलर देखा है, पूरी फिल्म तो अभी बाकी है.

Subscribe Yuva Shakti Youtube channel for more updates: