देश की अनोखी किडनैपिंग, दिल्ली में अपने ही मालिक को फ्रिज में डालकर ले गया नौकर


देश-दुनिया में अपहरण (Kidnapping) के कई हैरान करने वाले मामले आपने-हमने सुने-पढ़े होंगे,जाहिर है जिसका खुलासा भी हैरान करने वाला ही रहा होगा. इसी कड़ी में देश की राजधानी दिल्ली में 91 वर्षीय एक बुजुर्ग की किडनैपिंग का अपनी तरह का अनोखा मामला सामने आया है, जिसका खुलासा होने पर दिल्ली पुलिस के साथ परिजन में हैरान-परेशान हैं. हालांकि, अब तक बुजुर्ग की बरामदगी नहीं हो पाई है और किडनैपर भी फरार है.

दरअसल, दक्षिण दिल्ली में अपने मालिक के बर्ताव से परेशान होकर घरेलू सहायक ने पहले तो मालिक कृष्ण खोसला को बेहोश किया फिर फ्रिज में डालकर टेंपो में किडनैप कर लिया। पूरा मामला दक्षिण दिल्ली के चितरंजन पार्क (Chittaranjan Park) इलाके का है और पीड़ित का नाम कृष्ण खोसला (91) है. वहीं, किडनैपिंग को अंजाम देने वाले घरेलू सहायक का नाम किशन है. सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है और घरेलू सहायक की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें बनाकर रवाना कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस भी इस तरह की किडनैपिंग को अनोखा मामला मान रही है. 

शनिवार शाम को किया किडनैप

मिली जानकारी के मुताबिक, थानाक्षेत्र स्थित ग्रेटर कैलाश-2 में 91 वर्षीय कृष्ण खोसला अपनी पत्नी के साथ रह रहे हैं। बताया जा रहा है कि उनका घरेलू सहायक किशन मालिक कृष्ण खोसला के बर्ताव से नाराज था. शनिवार शाम 5 बजे के आसपास किशन ने अपने मालिक कृष्ण खोसला और उनकी पत्नी को नशीला चाय पिला दी। चाय पीते ही दोनों बेहोश हो गए.

रविवार सुबह हुआ अनोखी किडनैपिंग का खुलासा

एम-75 में रहने वाले कृष्ण खोसला की पत्नी को पूरे मामला का पता तब चला जब तकरीबन 12 घंटे बाद उन्हें होश आया। होश में आने पर पूरा घर खंगालने पर पत्नी के अपने पति के अपहरण का अंदाज हो गया. होश में आने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी. 

टेंपो बुलाकर फ्रिज में रखकर ले गए बुजुर्ग को

बताया जा रहा है कि घरेलू सहायक किशन पिछले डेढ़ साल से कृष्ण घोसला के यहां पर काम कर रहा है। यह भी आशंका रही है कि किशन ने कई दिन पहले ही इस अपहरण की साजिश रची थी. रोजाना की तरह उसने शनिवार शाम पांच बजे पति-पत्नी को चाय पिलाई. किशन ने पूरी साजिश के तहत पहले फ्रिज से सारा सामान निकाला फिर उसमें कृष्ण खोसला को डाल दिया। इतना ही नहीं, उसने 6 दोस्तों को भी शामिल किया, जो टेंपो लेकर आए, जिसमें फ्रिज रखकर ले जाया गया.

दंपती के दो बेटे, एक ऑस्ट्रेलिया तो दूसरा दिल्ली में रहता है

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बुजुर्ग कृष्ण घोसला का खुद का घर एच ब्लॉक में है, जिसमें इन दिनों कुछ काम चल रहा है. इसके चलते वह एम-75 में किराए पर रह रहे हैं. उनका एक बेटा दिल्ली में रहता है तो दूसरा ऑस्ट्रेलिया में जॉब करता है। दोनों ही बेटे साथ नहीं रहते.

एटीएम से पैसे भी निकाले

शुरुआती जांच में सामने आया है कि घरेलू सहायक ने किडनैप करने के बाद कृष्ण खोसला का एटीएम  कार्ड भी ले लिया. फिर मौका पर उससे पैसे भी निकाले. पुलिस अब उस एटीएम मशीन को तलाश कर उसका सीसीटीवी फुटेल निकालने का प्रयास करेगी जिससे आरोपितों को पकड़ा जा सके. 



Previous Post Next Post