About Me

header ads

सुशांत सिंह राजपूत बच्चों को NASA में ट्रेनिंग दिलाने की कोशिश कर रहे हैं


एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने कई बार अपने बचपन के सपने के बारे में बात की है. सुशांत ने कई बार बताया कि कैसे वे बचपन से एस्ट्रोनॉट बनाना चाहते थे, लेकिन ऐसा कर नहीं पाए. अब सुशांत अपने सपने को ध्यान में रखते हुए कई बच्चों का स्पेस में जाने का सपना पूरा करने में लगे हुए हैं.

सुशांत ने अपने इस नेक काम के बारे में बात करते हुए बताया, 'जब मैं छोटा बच्चा था, तो मैं एस्ट्रोनॉट बनना चाहता था. लेकिन मुझे नहीं पता था कि मैं कहां जाऊं. मैं हमेशा NASA जाना चाहता था, लेकिन मुझे बार-बार मना कर दिया गया. तो मैंने अपने लिए एक अच्छा टेलिस्कोप खरीदा, जो चांद की रौशनी में जूम कर सकता था. ये दो साल पहले हुआ कि मुझे NASA जाने का मौका मिला और मैंने वहां छोटी सी वर्कशॉप की. एक साल बाद मैंने दो बच्चों को NASA भेजा. वो दोनों ही बहुत समझदार बच्चे थे और उनमें से एक ने वहां गोल्ड मेडल जीता था और अब वो एस्ट्रोनॉट बनने की ट्रेनिंग ले रहा है. अब मैं कम से कम 100 बच्चों को NASA भेजने की प्लानिंग कर रहा हूं.'

सुशांत, नेशनल जियोग्राफिक चैनल के चंद्रयान 2 की लैंडिंग पर एक शो में स्पेस के बारे में बात करते नजर आएंगे. माना जाता है कि सुशांत के पास चांद पर एक जमीन है. सुशांत ने चांद के एक छोर, जिसका नाम मेर मॉस्कोवियन या सी ऑफ मॉस्कोवी है, पर जमीन खरीदी थी.

सुशांत के बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वे फिल्म छिछोरे में नजर आएंगे. इसमें उनके साथ श्रद्धा कपूर, नवीन पॉलीशेट्टी और वरुण शर्मा संग अन्य स्टार्स हैं.  इस फिल्म को दंगल डायरेक्टर नितेश तिवारी ने डायरेक्टर किया है.