About Me

header ads

रूस में बोले PM मोदी- किसी देश को नुकसान पहुंचाना हमारी नीति में नहीं..


रूस के व्लादिवोस्तोक में जारी ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम (EEF) में चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई मसलों पर बात की. इसी दौरान जब प्रधानमंत्री मोदी से परमाणु सुरक्षा को लेकर सवाल हुआ था तो उन्होंने कहा कि भारत की कभी भी नीति नहीं रही है कि वह किसी को नुकसान पहुंचाए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की शांति फोर्स में मदद पहुंचाने में भारत हमेशा अव्वल रहता है. आज़ाद भारत ने कभी कुछ ऐसा नहीं किया, जिससे किसी को नुकसान पहुंचे. पीएम बोले कि प्रथम और दूसरे विश्व युद्ध में भी भारत के डेढ़ लाख जवान शहीद हुए, जबकि इन युद्धों में भारत का कोई एजेंडा नहीं था.

परमाणु सुरक्षा के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि इससे पहले परमाणु सुरक्षा पर हम ईरान पर निर्भर रहे हैं, लेकिन ईरान में जो हाल के वर्षों में हुआ उससे भारत पर कोई असर ना पड़े इसके लिए हम अपनी तैयारियां कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसी भी देश को निशाना बनाना या फिर उनकी अर्थव्यवस्थाओं को निशाना बनाना हमारा मकसद नहीं है. ना ही हम वैसी मंशा रखते हैं. पूरी दुनिया भी इस मुद्दे पर कभी भी भारत को लेकर नेगेटिव चर्चा नहीं होती है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ही ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम के मंच पर संबोधन दिया. और इस दौरान पीएम मोदी ने वहां मौजूद नेताओं, बिजनेसमैन से भारत में निवेश को लेकर अपील की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने जानकारी दी कि भारत और रूस के बीच कुल 50 व्यापारिक समझौते हुए हैं.

Subscribe Yuva Shakti Youtube channel for more updates: