About Me

header ads

विवाद के बाद अंगरक्षक ने जज पर कपड़े फाड़ने का लगाया आरोप


बिहार के कटिहार जिले में एक मामूली विवाद में अंगरक्षक ने जिला जज पर मार पिटाई और उसके यूनिफार्म को फाड़ने का आरोप लगाया है. इस मामले में अंगरक्षक ने जज के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई है. अब पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है.

घटना बुधवार की है. जब जिला जज प्रदीप मलिक अपने अंगरक्षक हरिवंश कुमार के साथ गाड़ी में बैठकर कोर्ट जा रहे थे. रास्ते में एक बस लगा हुआ था जिसकी वजह से जज साहब की गाड़ी रुक गई. जज प्रदीप मलिक ने अपने अंगरक्षक से कहा कि वह जाकर ट्रैफिक जाम खुलवाए और बस के ड्राइवर को पकड़ कर लेकर आए.

जज साहब का आदेश होते ही हरिवंश कुमार उस बस के ड्राइवर को बुलाने के लिए गया, मगर बस ड्राइवर आया नहीं. इसके बाद अंगरक्षक हरिवंश कुमार ने वहां पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस को कहा कि वह बस के ड्राइवर को पकड़कर जज साहब के सामने लेकर आए. इसके बाद हरिवंश कुमार वापस गाड़ी में आ गया तो जज साहब बिफर उठे.

जज साहब ने पूछा कि आखिर अंगरक्षक ने बस ड्राइवर को पकड़ कर क्यों नहीं लाया ? इसके बाद कार के अंदर ही जज प्रदीप मलिक ने हरिवंश कुमार की जमकर पिटाई कर दी और उसके यूनिफॉर्म को भी फाड़ दिया.

इस घटना के बाद अंगरक्षक हरिवंश कुमार तुरंत एसपी ऑफिस पर पहुंचा और घटना की जानकारी देते हुए जज की शिकायत भी की. हरिवंश कुमार के पिटाई की खबर जैसे ही पुलिस महकमे में पहुंची, कई थानाध्यक्ष और पुलिस मेंस एसोसिएशन के पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए और जज साहब के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.