About Me

header ads

नारदा केस: BJP नेता मुकुल रॉय से CBI ने की पूछताछ


नारदा केस में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता मुकुल रॉय से CBI ने पूछताछ की. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नारदा न्यूज के सीईओ मैथ्यू सैमुएल ने एक स्टिंग वीडियो किया था. इसमें तृणमूल कांग्रेस के सांसदों, मंत्रियों और कोलकाता नगर निगम के मेयर को काम कराने के एवज में पैसा लेते हुए दिखाया गया था.

उस वक्त मुकुल रॉय तृणमूल कांग्रेस का हिस्सा थे. इस मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई को जांच सौंपी गई थी. मुकुल रॉय के साथ, टीएमसी सांसद केडी सिंह और पत्रकार मैथ्यू सैमुएल से भी आज सीबीआई ने अलग-अलग पूछताछ की. इससे पहले सीबीआई ने आरामबाग सीट से टीएमसी सांसद अपरुपा पोद्दार को तलब किया. अपरुपा पोद्दार को 2 सितंबर को तलब किया गया है.

क्या है पूरा मामला

नारदा न्यूज पोर्टल के संपादक और प्रबंध निदेशक सैमुएल ने 2016 में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले एक स्टिंग वीडियो प्रसारित किया था. वीडियो में टीएमसी के सांसदों और मंत्रियों समेत टीएमसी के कई नेताओं को रुपये लेते देखा गया था.

स्टिंग ऑपरेशन के कथित वीडियो फूटेज को 2016 में विधानसभा चुनाव से पहले प्रसारित किया गया था. सीबीआई ने अप्रैल 2017 में कोर्ट के आदेश के बाद एक प्राथमिकी दर्ज की थी. प्राथमिकी में टीएमसी के लगभग 13 नेताओं के नाम थे, और उनमें से कई से पूछताछ की गई. कथित फूटेज को भी फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी इस मामले की जांच कर रहा है.(आईएएनएस से इनपुट)