अनुच्छेद 370 हटने के बाद दो कश्मीरी बहनों ने बिहार के दो भाइयों से की शादी, सुपौल से बरामद


दो कश्मीरी लड़कियों को बिहार के सुपौल जिले से पुलिस ने बुधवार को बरामद किया है. दोनों बहने हैं. जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाए जाने के कुछ ही देर बाद इन दोनों बहनों ने बिहार से ताल्लुक रखने वाले दो भाइयों के साथ शादी कर सुपौल में रहने लगे. जिसके बाद चारों को गिरफ्तार कर पुलिस कश्मीर ले गई.

सुपौल के रहने वाले दो युवक- परवेज और तबरेज जम्मू और कश्मीर के रामबन जिले में राज मिस्त्री का काम करते थे. वहीं उनकी जान-पहचान दो कश्मीरी बहनों से हुई. जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के ऐलान के बाद दोनों जोड़ों ने अज्ञात स्थान पर शादी कर ली. फिर ये चारों सुपौल आकर रहने लगे.

वहां, कश्मीर में लड़कियों के पिता ने दोनों भाइयों के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया. कश्मीर पुलिस सुपौल के राम बिशनपुर गांव में बुधवार को स्थानीय पुलिस के साथ पहुंची और दोनों लड़कियों को बरामद कर लिया.   

दोनों लड़कियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी मर्जी से शादी की है और वो उन्हीं के साथ बिहार में रहना चाहती हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वो कश्मीर वापस नहीं जाना चाहतीं. हालांकि कश्मीर पुलिस ने परवेज और तबरेज, दोनों को गिरफ्तार कर लिया और आगे जांच के लिए अपने साथ जम्मू-कश्मीर ले गई. पुलिस ने इससे पहले कोर्ट में सेक्शन 164 के तहत दोनों लड़कियों के बयान भी दर्ज किए.  

दोनों भाइयों का कहना है कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है. बालिग होने के कारण उन्हें शादी करने का अधिकार है. परवेज ने कहा, 'मैं और मेरी पत्नी बालिग हैं और हमने आपसी मर्जी से शादी की है.'