About Me

header ads

कश्मीर पर लाचार इमरान की देश से अपील- कल दोपहर 12 बजे सब काम छोड़ सड़कों पर आएं


कश्मीर मुद्दे पर कूटनीतिक मोर्चे पर बुरी तरह असफल रहने के बाद अब पाकिस्तान की सरकार कश्मीरियों के नाम पर लोगों से सड़कों पर उतरने की अपील कर रही है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को सभी पाकिस्तानियों से अपील करते हुए कहा कि कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शुक्रवार को दोपहर 12 बजे आयोजित होने वाले 'कश्मीर ऑवर' में जरूर हिस्सा लें.

इमरान खान ने ट्विटर पर कहा, "मैं सभी पाकिस्तानियों से कल दोपहर 12 बजे से 12-30 बजे के बीच घरों से बाहर निकलने की अपील करता हूं ताकि कश्मीरियों को संदेश दिया जा सके कि पाकिस्तान उनके साथ खड़ा है."

आधा घंटे के लिए सड़कों पर उतरें'

इमरान ने कहा, हमें कश्मीरियों को मजबूत संदेश देने की जरूरत है कि हमारा राष्ट्र उनके पीछे खड़ा है. इसलिए कल मैं सभी पाकिस्तानियों से आधा घंटा सारा काम छोड़कर सड़कों पर उतरने की अपील करता हूं ताकि कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाई जा सके.

पाकिस्तान में बजेगा सायरन, राष्ट्रगान

पाकिस्तान में शुक्रवार को 'कश्मीरियों के साथ एकजुटता' के लिए मनाए जाने वाले 'कश्मीर ऑवर' को सफल बनाने की मुहिम में पाकिस्तानी शोबिज के सदस्य भी कूद पड़े हैं और इस कार्यक्रम में लोगों से भागीदारी की अपील की है. पाकिस्तान सरकार ने ऐलान किया है कि इस मुहिम के तहत शुक्रवार को दोपहर 12 से 12.30 के बीच सायरन बजेंगे, देश का राष्ट्रगान बजेगा, पांच मिनट के लिए ट्रैफिक रोक दिया जाएगा और लोग जहां कहीं भी होंगे, वहां तीन मिनट खड़े होकर कश्मीरियों से एकजुटता दिखाएंगे. खुद प्रधानमंत्री अपने दफ्तर के बाहर एक प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे.
'एक्सप्रेस न्यूज' की रिपोर्ट के अनुसार, इस मुहिम को पाकिस्तान के फिल्मी व टीवी सितारों तथा अन्य कलाकारों ने समर्थन दिया है. गायिका राबी पीरजादा ने कहा कि वह शुक्रवार को दोपहर 12 बजे लिबर्टी चौक पर कश्मीरियों से एकजुटता दिखाने के लिए पहुंचेंगी. उन्होंने लोगों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की. क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने भी पाकिस्तानियों से पीएम इमरान खान के आह्वान को सुनने की अपील की है.

गायक शहजाद रॉय ने कहा कि वह कराची में एस एम बी फातिमा जिन्ना स्कूल की ढाई हजार छात्राओं के साथ 'कश्मीर ऑवर' में हिस्सा लेंगे. अभिनेता फखर आलम और फैसल कुरैशी ने भी कहा है कि वे लोगों के साथ 'कश्मीर ऑवर' में शिरकत करेंगे.