तालिबान में शामिल होने व हत्‍या की साजिश रचने के आरोप में बांग्‍लादेशी-अमेरिकी गिरफ्तार


तालिबान में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाने और फिर वहां से सीमा पार करके अफगानिस्तान में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे न्यूयॉर्क के 33 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का नाम दिलावर मोहम्मद हुसैन है जो बांग्‍लादेश मूल का है। दिलावर पर विदेशों में अमेरिकी नागरिकों और सैनिकों की हत्या करने की आतंकी साजिशों के लिए सहयोग मुहैया कराने की कोशिश का आरोप लगाया गया है।

बताया जाता है कि ब्रोंक्स के दिलावर मोहम्मद हुसैन पर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने का भी आरोप लगाया गया है। इन आरोपों के तहत उसे अधिकतम 15 साल की जेल की सजा हो सकती है। एफबीआई ने दिलावर मोहम्मद हुसैन को जॉन एफ केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया। उसे उस वक्‍त गिरफ्तार किया गया जब वह थाईलैंड के एक विमान में सवार होने की कोशिश कर रहा था।

मैनहटन संघीय अदालत में दायर शिकायत में कहा गया है कि 2018 की शुरुआत में हुसैन ने तालिबान में शामिल होने की इच्छा जताई थी। यही नहीं उसने अमेरिकी बलों के खिलाफ लड़ने की भी बात कही थी। इसके बाद उसके अमेरिका से पाकिस्तान में यात्रा करने और तालिबान में शामिल होने के लिए सीमा पार करके अफगानिस्तान पहुंचने की कोशिश का खुलासा हुआ था।
Previous Post Next Post