About Me

header ads

मांग मे सिंदूर लगाने को लेकर टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने दिया ये जवाब


तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां पहली बार संसद में पहुंची हैं. मंगलवार को पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद चुनी गईं नुसरत जहां सासंद के तौर पर शपथ ली. उन्होंने शपथ लेने के बाद स्पीकर ओम बिड़ला के पैर छुए. उनके साथ जाधवपुर से सांसद चुनी गई मिमी चक्रवती ने भी शपथ ली. नुसरत जहां संसद में पारंपरिक अंदाज में नजर आई. शादी होने की वजह से वो पहले शपथ नहीं ले पाई थी.

नुसरत जहां के माथे पर सिंदूर लगाने को लेकर कई लोगों ने टिप्पणियां की. इस पर नुसरत ने सीएनएन न्यूज 18 से कहा कि वो ऐसे मसलों पर टिप्पणी नहीं करती हैं. कई लोगों ने ये सवाल उठाया कि क्या शादी के बाद उन्होंने धर्म बदल लिया है. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वो जन्म से इस्लाम को मानती आई हैं और यही उनका धर्म रहेगा. लेकिन वो शादी के बाद पति के घर के रीति रिवाजों को भी वो फॉलो करेंगी. नुसरत जहां ने अपना धर्म नहीं बदला है लेकिन अगर उनके पति के घर में कुछ रिवाज हैं तो उन रिवाजों को पूरा करने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.

नुसरत ने एक्टिंग में वापसी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि वो आज आज जहां भी हैं अभिनय और सिनेमा की वजह से हैं. अभिनय उनका प्रोफेशन है और इसे वो कभी नहीं छोड़ेंगी. इस समय वो पूरी तरह से बशीरहाट के लोगों के बीच काम करने के लिए तैयार हैं और अपनी राजनीतिक पारी पर उनका ध्यान है लेकिन अगर मौका मिला तो वो जरूर लौटेंगी.