About Me

header ads

मानहानि के मामले में राहुल गांधी कल अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में होंगे पेश


कांग्रेस नेता राहुल गांधी एडीसी बैंक मानहानि मामले में अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन कोर्ट में पेशी देंगे. राहुल गांधी अहदाबाद 12 बजे तक अहमदाबाद पहुंचेंगे. वहां से सीधे कोर्ट के लिए वे 2 बजे तक रवाना होंगे.

राहुल गांधी अहमदाबाद के सर्किट हाउस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे. मीटिंग के बाद राहुल गांधी का 5 अलग-अलग जगहों पर स्वागत किया जाएगा. एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस और महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी मुलाकात करेंगे.

कोर्ट में पेशी खत्म होने के बाद शाम 5 बजे दिल्ली के लिए राहुल गांधी रवाना होंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने मानहानि की शिकायत करते हुए मामला दर्ज करवाया था.

बता दें कि नोटबंदी के दौरान राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला ने एडीसी बैंक पर 745 करोड़ रुपये की ब्लैकमनी को व्हाइट कराने का आरोप लगाया था जिसको लेकर पिछले साल याचिकाकर्ताओं ने मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था.

मानहानि केस के इस मामले में कोर्ट ने अप्रैल में सुनवाई की थी और तब कोर्ट ने राहुल गांधी को 27 मई को पेश होने के आदेश दिए थे, लेकिन राहुल गांधी ने कोर्ट से अपील की थी कि उन्हें अधिक समय दिया जाए. इस मांग को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था और राहुल गांधी को 12 जुलाई को कोर्ट के सामने पेश होने का आदेश दिया था.