Monday, January 11, 2016

भाजपा की केंद्रीय टीम मालदा का करेगी दौरा


नयी दिल्ली: भाजपा ने तीन सदस्यीय एक तथ्यान्वेषी टीम गठित की है जो पश्चिम बंगाल में मालदा का दौरा करेगी जहां एक दक्षिणपंथी नेता की कथित ईशनिंदात्मक टिप्पणी के बाद पिछले रविवार को हिंसा भड़क गयी थी. पार्टी ने रविवार को एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गठित इस टीम के प्रमुख पार्टी महासचिव और सांसद भूपेंद्र यादव होंगे.

दो अन्य सांसद एसएस अहलूवालिया और बीडी राम टीम के अन्य सदस्य हैं. बीडी राम अवकाशप्राप्त पुलिस महानिदेशक हैं. विज्ञप्ति में कहा गया है कि हिंसा प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने के बाद तथ्यान्वेषी टीम शाह को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के 18 जनवरी को मालदा जिले का दौरा करने की संभावना है. एक दक्षिणपंथी नेता की कथित ईशनिंदात्मक टिप्पणी का विरोध कर रही एक भीड़ तीन जनवरी को मालदा जिले में हिंसा पर उतारु हो गयी थी और इस दौरान एक पुलिस स्टेशन पर भी हमला किया गया था. थाने को फूंक दिया गया था. पुलिसकर्मियों से मारपीट की गयी थी.

राज्य भाजपा अध्यक्ष का पद संभालने के बाद पहली बार दिलीप घोष जलपाईगुड़ी आ रहे हैं.  रविवार की रात यहां पहुंचने के बाद वह सोमवार को बांग्लादेश स्थित छीटमहलों से आये भारतीय नागरिकों के शिविरों का भ्रमण करेंगे. पार्टी के जलपाईगुड़ी जिला अध्यक्ष दिपेन प्रमाणिक ने बताया कि  घोष यहां अलीपुरद्वार से पहुंचेंगे. रात्रि विश्राम वह सर्किट हाउस में करेंगे. सोमवार की सुबह वह चेंगराबांधा में छीटमहल से आये नागरिकों के शिविर का भ्रमण करेंगे. चेंगराबांधा से वापसी के दौरान मयनागुड़ी में उनके प्रति सम्मान ज्ञापित किया जायेगा. इसके बाद वे हल्दीबाड़ी में इसी तरह के शिविर का दौरा करेंगे. वहां से वह सिलीगुड़ी रवाना होंगे. रास्ते में रानीनगर में उन्हे सम्मानित किया जायेगा. सिलीगुड़ी में घोष पार्टी की एक बैठक को संबोधित करेंगे.