Saturday, October 3, 2015

जवाबी कार्रवाई से थर्राया पाकिस्तान : राजनाथ

भारत की कड़ी जवाबी कार्रवाइयों से पाकिस्तान थर्रा उठा है। ये बातें केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने औरंगाबाद
विधानसभा क्षेत्र के धनाड़ी गांव में आयोजित जनसभा में कहीं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आज यूएन में त्राहिमाम कर रहा है।

भाजपा उम्मीदवार रामाधार सिंह को जिताने की अपील करते हुए श्री सिंह ने कहा कि ये चुनाव बदलाव का चुनाव है। केन्द्र में पहली बार कोई गैर कांग्रेसी सरकार इतने प्रचंड बहुमत से आई और पूरे देश में बदलाव की हवा चल रही है।

बिहार में आज तक बीजेपी का सीएम नहीं बना इसलिए अवसर दें कि बिहार का विकास किया जा सके। उन्होंने कहा कि भाजपा सबको साथ ले कर चलने में यकीन करती है इसलिए केन्द्र में पूर्ण बहुमत के बाद भी रालोसपा और लोजपा आदि को पूर्ण सम्मान दिया गया।

उन्होंने बिहार में बढ़ते अपराध, कुपोषण, सड़कों की बदहाली, बिजली का न होना आदि मसलों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भाजपा के सत्ता में आने पर अपहरण बंद हो जाएंगें। उन्होंने केन्द्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मुद्रा बैंक, स्किल डेवलपमेंट के साथ सवा लाख करोड़ के बिहार पैकेज का भी जिक्र किया।
केन्द्रीय मंत्री ने छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि पहले ये बीमारू राज्य थे पर भाजपा ने इन्हें विकसित बनाया। अब बिहार की बारी है। उन्होने कहा कि नीतीश ने जनादेश के साथ धोखा किया और लालू के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए वे गो मांस की बात कर विकास से ध्यान हटाना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि गोवंश की रक्षा सबसे ज्यादा यदुवंशियों ने ही की है।

सभा में केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि लालू के लिए मंडल का मतलब उनके अपने बेटे-बेटी हैं। उन्होने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि लालू प्रसाद को जमीन और जमीर वाला नेता नहीं चाहिए इस लिए उनकी बलि ली गई।

उन्होंने बिहार की बदहाली के बारे में कहा कि बिहार में 77 प्रतिशत घरों में पक्की छत नहीं, 58 प्रतिशत लोग कुपोषित हैं, 64 प्रतिशत स्नातक पास नहीं और केवल 3 फासदी महिलाएं स्नातक हैं। सभा को संबोधित करते हुए प्रत्याशी रामाधार सिंह ने अपनी उपलधियां गिनाईं। सभा में एमएलसी राजन सिंह, जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम सिंह सहित कई प्रमुख नेता मौजूद थे।