देश में विकास कार्यों के लिए वोट मांगा जाना चाहिए : मल्लिकार्जुन खड़गे


मुंबई: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश में विकास कार्यों के लिए वोट मांगा जाना चाहिए लेकिन इस समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर दिन हिंदू-मुस्लिम समुदाय में विभाजनकारी बयान देकर वोट मांग रहे हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे ने धुले में रविवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने महात्मा गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ाई लड़ी. कई लोग फांसी पर चढ़ गए और देश को आजादी दिलाई. वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि कांग्रेस ने देश के लिए क्या किया?

खड़गे ने कहा कि अगर कांग्रेस नहीं रहती तो देश आजाद ही नहीं होता और पिछले 70 साल काम नहीं करती तो नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते थे. खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर दिन हिंदू-मुस्लिम समुदाय में विभाजनकारी बयान दे रहे हैं. उठसुट मुगल, मुस्लिम एवं मंगलसूत्र एक ही भाषा का प्रयोग करते हैं और अब की बार 400 पार का जाप करते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अब देश में तस्वीर बदल गई है और देश भर में भाजपा को 400 नहीं बल्कि 40 सीटें भी मिलना मुश्किल है.

खड़गे ने कहा कि वर्ष 2015 में संविधान बदलने की भाषा सार्वजनिक की गई थी. अब भी भाजपा सांसद संविधान बदलने की बात कर रहे हैं. अगर संविधान बदला गया तो दलितों, पिछड़ों और गरीबों का आरक्षण और बुनियादी अधिकार छीन लिया जाएगा. संविधान की रक्षा नहीं की गई तो जनता को नुकसान होगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर दिन झूठ बोलते हैं, उन्हें झूठ बोलने की आदत है. उन्होंने कहा था कि विदेश से काला धन लाएंगे और सभी के खाते में 15 लाख देंगे, हर साल 2 करोड़ नौकरियां देंगे, किसानों की आय दोगुनी करेंगे, लेकिन मोदी ने इनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया. मोदी सरकार ने विपक्षी दलों के लोगों को काफी परेशान किया है. ईडी, सीबीआई का दुरुपयोग कर 800 लोगों को जेल में डाला गया. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, अजित पवार और एकनाथ शिंदे भी कार्रवाई के डर से नरेन्द्र मोदी के सामने नतमस्तक हो गए. कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स की तीन चाबियों का इस्तेमाल कर रही है.

इस अवसर पर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्निथला, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, राज्यसभा सांसद चंद्रकांत हंडोरे, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव आशीष दुआ, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कुणाल पाटिल, विधायक वजाहत मिर्जा, पूर्व मंत्री अनीस अहमद, धुले जिला ग्रामीण अध्यक्ष श्याम सानेर आदि उपस्थित थे.

Post a Comment

Previous Post Next Post