शेख शाहजहां 10 दिन की पुलिस रिमांड पर: आज सुबह संदेशखाली से गिरफ्तार


पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं से यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपी TMC नेता शेख शाहजहां को बशीरहाट कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. शेख को बंगाल पुलिस ने गुरुवार सुबह नॉर्थ 24 परगना के मीनाखान इलाके से उसे गिरफ्तार किया था. वह 55 दिन से फरार था.

शाहजहां की गिरफ्तारी को लेकर साउथ बंगाल के ADG सुप्रतिम सरकार ने कहा कि वह 5 जनवरी को ED अफसरों पर हुए हमले के मुख्य आरोपियों में शामिल था. उसे इसी मामले में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के तुरंत बाद शेख शाहजहां के वकील जमानत के लिए हाईकोर्ट पहुंचे.

कोर्ट ने कहा, "उसे गिरफ्तार ही रहने दो. अगले 10 साल तक ये आदमी आपको बहुत व्यस्त रखेगा. आपको इस केस के अलावा कोई और चीज देखने का मौका नहीं मिलेगा. उसके खिलाफ 42 केस दर्ज हैं. वो फरार भी था. जो कुछ भी आपको चाहिए, आप सोमवार को आइए. हमारे पास उसके लिए कोई सहानुभूति नहीं है."

जब सुप्रतिम सरकार से पूछा गया कि क्या शेख शाहजहां पर सेक्शुअल असॉल्ट का कोई मामला है, तो उन्हें बताया कि इस गिरफ्तारी में सेक्शुअल असॉल्ट का कोई मामला नहीं है. शाहजहां के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं. 7, 8 और 9 फरवरी को जो मामले दर्ज हुए हैं, वे सभी 2-3 साल पहले की घटनाओं के हैं, पर जांच-पड़ताल में समय लगेगा.

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि शेख शाहजहां को गिरफ्तार तो कर लिया गया है, लेकिन वह एक डील के तहत कल रात 12 बजे से ममता पुलिस की सुरक्षित कस्टडी में है.

Post a Comment

Previous Post Next Post