प्रमुख व उप प्रमुख पर अविश्वास प्रस्ताव


कार्यशैली से नाराज पंचायत समिति सदस्यों ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव 

युवाशक्ति न्यूज 

विद्यापतिनगर : प्रखंड प्रमुख रूबी कुमारी व उप प्रमुख मृत्युंजय कुमार की कार्यशैली से नाराज पंचायत समिति सदस्यों ने मोर्चा खोल दिया है. 21 सदस्यीय सदन के आठ सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है. सदस्यों ने इस बाबत प्रखंड प्रमुख,उप प्रमुख,कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ महताब अंसारी व संबंधित अधिकारियों को आवेदन दिया है.

आवेदन में नाराज पंचायत समिति सदस्यों ने प्रमुख व उप-प्रमुख पर कई आरोप लगाए हैं. आवेदन पत्र में प्रमुख व उप प्रमुख पर पूर्व के वित्तीय वर्ष का लेखा-जोखा सदन में पेश नहीं करने, सदन को बिना बताएं बिहार सरकार द्वारा आवंटित विशेष योजना की राशि को मिली भगत से खर्च करने, बिना सदन में चर्चा के ही विभिन्न समिति का गठन व विस्तार करने, पंचायत समिति की योजनाओं को मनमाने ढंग से क्रियान्वित करने, 15वीं वित्त व अन्य सरकारी राशि का खर्च सरकारी मार्ग दर्शन के विरुद्ध करने, पंचायत समिति की राशि का समानुपातिक खर्च नहीं करने, ससमय पंचायत समिति की बैठक का आयोजन नहीं करने, पंचायत समिति स्तर से संचालित होने वाली योजनाओं में पारदर्शिता का अभाव, पंचायत समिति से गठित समितियों के कार्यों में बाधा उत्पन्न करने सहित अन्य आरोप लगाते हुए कृष्णा देवी, शंभू राम, विवेकानंद राम, मनीषा कुमारी, राजकुमार दास, अमृता कुमारी, रामलखन साह व पूजा कुमारी ने आवेदन दिया है.

अविश्वास के आवेदन पर आठ पंचायत समिति सदस्यों ने हस्ताक्षर किया है. बीडीओ महताब अंसारी ने बताया कि शीघ्र ही प्रमुख व उप प्रमुख को विशेष बैठक आहूत करने हेतु निर्देश पत्र दिया जायेगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post