कोलकाता के न्यू मार्केट में आज हड़ताल, फुटपाथ अतिक्रमण के खिलाफ ज्वाइंट बंद


कोलकाता: फुटपाथ अतिक्रमण के खिलाफ बुधवार को न्यू मार्केट अधिकतर दुकानें बंद रहेंगी. हॉकरों द्वारा फुटपाथ के विरोध में ज्वाइंट ट्रेडर्स फेडरेशन ने बंद का आह्वान किया है, जिसके कारण सुबह से दोपहर 3 बजे तक न्यू मार्केट क्षेत्र में दुकानें बंद रहेंगी. इसलिए आज सुबह से ही न्यू मार्केट में सन्नाटा छाया हुआ है.

ज्वाइंट ट्रेडर्स फेडरेशन के महासचिव राजीव सिंह ने बताया कि आगामी 17 जनवरी को न्यू मार्केट के सभी स्थायी दुकानदारों ने हॉकरों द्वारा फुटपाथ अतिक्रमण और ब्लैक टॉप पर दुकान लगाए जाने के विरोध में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अपनी दुकानें बंद रख कर विरोध प्रदर्शन किए जाने का निर्णय किया है. उन्होंने बताया कि साल दर साल कोलकाता नगर निगम (केएमसी) और टाउन वेंडिंग कमेटी (टीवीसी) के अधिकारियों के साथ बैठक किए जाने के बाद भी न्यू मार्केट में फुटपाथ अतिक्रमण को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया.

ब्लैक टॉप पर अवैध रूप से डाला लगाये जाने के कारण आज ग्राहकों का इस ऐतिहासिक बाजार में चलना दुभर हो गया है. हॉकरों द्वारा फुटपाथ अतिक्रमण की वजह से न्यू मार्केट के स्थायी दुकानदारों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है. टीवीसी के नियमों के तहत हॉकर केवल फुटपाथ के एक तिहाई हिस्से पर ही डाला लगा सकते हैं. जबकि ब्लैक टॉप पर डाला लगाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है.

Post a Comment

Previous Post Next Post