गीता पाठ : कोलकाता का ब्रिगेड परेड मैदान विश्व रिकॉर्ड बनाने को तैयार!


साठ हजार महिलाएं कल बजाएंगी शंख, गीता पाठ के लिए एक लाख 30 हजार लोगों ने कराया पंजीकरण

कोलकाता का ब्रिगेड परेड मैदान में विश्व रिकॉर्ड बनाने को तैयार है. यहां रविवार (24 दिसंबर) को एक साथ कम से कम एक लाख लोग गीता पाठ करेंगे. हालांकि गीता पाठ के लिए अभी तक एक लाख 30 हजार लोग पंजीकरण करा चुके हैं. आयोजकों का कहना है कि इस कार्यक्रम में दक्षिण बंगाल के लोगों को अधिक भागीदारी होगी. उनके लिए 10 लोकल ट्रेन बुक हैं. उत्तर बंगाल से कोई ट्रेन गीता पाठ करने वालों को लेकर नहीं पहुंचेगी.

नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी भी इस आयोजन में मुख्य चेहरा हैं. उन्होंने कहा कि वित्तीय संकट की वजह से उत्तर बंगाल से लोगों को नहीं लाया जा पा रहा है. एक आयोजक ने बताया कि 60 हजार महिलाएं एक साथ शंख बजाएंगी और 70 हजार लोग गीता पाठ से पहले हे पार्थ सारथी बजाओ बजाओ...गीत गाएंगे.

पहले तय किया गया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे और उनके साथ द्वारिका पीठ के शंकराचार्य सदानंद सरस्वती को भी आमंत्रित किया गया है. प्रधानमंत्री मोदी के आने का कार्यक्रम टल गया है लेकिन सदानंद सरस्वती इसमें शामिल होंगे. गीता पाठ की अंतिम तैयारियां चल रही हैं. शनिवार शाम तक सारी तैयारी हो जाएगी. ब्रिगेड परेड मैदान में विक्टोरिया मेमोरियल के ठीक सामने दो बड़े मंच बन रहे हैं. एक पर मुख्य अतिथि रहेंगे और दूसरे पर हे पार्थ सारथी बजाओ बजाओ..गीत शुरू होगा. कोलकाता पुलिस ने इस आयोजन के लिए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की है.

Post a Comment

Previous Post Next Post