मतदान कर बनें लोकतंत्र के उत्‍सव का हिस्‍सा: पीएम मोदी


नई दिल्‍ली : छत्तीसगढ़ और मिजोरम में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ और मिजोरम के मतदाताओं से अपने मताधिकार की जिम्‍मेदारी को निभाने का आग्रह किया. छत्तीसगढ़ में मतदाताओं के लिए अपने संदेश में पीएम मोदी ने अपना वोट डालकर लोकतंत्र के उत्‍सव का हिस्सा बनने का आग्रह किया. उन्होंने पहली बार वोट करने वालों को बधाई दी.

साथ ही, पीएम मोदी ने मिजोरम के लोगों से बाहर आकर रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की भी अपील की है. उन्‍होंने कहा, "मैं मिजोरम के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आह्वान करता हूं. मैं विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें और लोकतंत्र के उत्‍सव को मजबूत करें." 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा की 20 सीटों और मिजोरम विधानसभा की सभी 40 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है.

मिजोरम में चुनाव अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 3,000 पुलिस कर्मियों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के 5,400 कर्मियों को चुनावों के लिए तैनात किया गया है. चुनाव में 18 महिलाओं समेत कुल 174 उम्मीदवार मैदान में हैं. सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ), मुख्य विपक्षी दल जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) और कांग्रेस ने सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post