तृणमूल का केंद्र के खिलाफ हल्ला बोल, फंड की मांग को लेकर दिल्ली में विरोध प्रदर्शन


ई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) ने आज (2 अक्टूबर) गांधी जयंती के अवसर पर केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली के राजघाट पर प्रदर्शन किया. टीएमसी के कार्यकर्ता राजघाट पर एकत्र हुए और पश्चिम बंगाल के लिए मनरेगा (MGNREGA) और अन्य सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लिए फंडिंग में कमी का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान टीएमसी ने आरोप लगाया कि विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए ट्रेनों और उड़ानों को रद्द किया गया था.

तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति मौखिक रूप से दी गई थी. लिखित अनुमति अभी भी पेंडिंग है. उन्होंने पहले कहा था कि जंतर मंतर में धारा 144 लागू कर दी गई है.

इससे पहले टीएमसी नेता और राज्यसभा सांसद सुस्मिता देव ने पश्चिम बंगाल से मनरेगा जॉब कार्डधारकों को दिल्ली पहुंचने के लिए विशेष ट्रेन उपलब्ध कराने से इनकार करने पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वे लड़ाई के लिए तैयार हैं.

सुस्मिता देव ने कहा, "बीजेपी ने व्यावहारिक रूप से बंगाल के लोगों के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी है. टीएमसी नेता 2 और 3 अक्टूबर को केंद्र सरकार से अपने उचित बकाया को लेकर विरोध जताने के लिए दिल्ली आना चाहते हैं. अब, चूंकि वह दिल्ली आने पर अड़े हैं, इसलिए उन्होंने बंगाल के लोगों को दिल्ली पहुंचने के लिए विशेष ट्रेनें देने से इनकार कर दिया है. बंगाल के लोगों ने इस चुनौती का सामना किया है. वे बसों में और सड़क मार्ग से दिल्ली पहुंच रहे हैं. बेशक बहुत लंबा समय लगेगा, लेकिन वे लड़ाई के लिए तैयार हैं."

विरोध प्रदर्शन के लिए पश्चिम बंगाल से हजारों मनरेगा जॉब कार्डधारक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) द्वारा व्यवस्थित की गई कई बसों में राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुए थे. वहीं, 'दिल्ली चलो : हमारे अधिकारों के लिए एक लड़ाई!' के बैनर तले प्रदर्शनकारियों का इरादा महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत 100 दिनों के काम के बकाया भुगतान के लिए अपनी आवाज उठाना था.

Post a Comment

Previous Post Next Post