Oscars तक पहुंची The Vaccine War, लाइब्रेरी में रखी जाएगी फिल्म की स्क्रिप्ट


The Vaccine War Movie: द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) जैसी सुपरहिट फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की एक और फिल्म इन दिनों चर्चा में है. हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' (The Vaccine War) बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन ये फिल्म दुनियाभर में लाइमलाइट बटोर रही है. ऑस्कर एकेडमी ने फिल्म की स्क्रिप्ट को अपनी लाइब्रेरी में रखने के लिए इनवाइट किया है. 

द वैक्सीन वॉर को समीक्षकों और दर्शकों की ओर से भले ही अच्छा रिस्पॉन्स मिला हो पर ये बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई नहीं कर सकी. बावजूद इसके विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म को अब ऑस्कर अकादमी का हिस्सा माना गया है. जी हां, एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की लाइब्रेरी ने अपने प्रतिष्ठित कोर कलेक्शन का स्थायी हिस्सा बनने के लिए द वैक्सीन वॉर की स्क्रिप्ट की एक कॉपी मांगी है. 

ये प्रतिष्ठित कलेक्शन सिनेमाई चीजों का खजाना माना जाता है जो एक्सक्लूसिवली लाइब्रेरी के रिडिंग रूम में स्टडी के लिए उपलब्ध कराया गया है. वहीं एकेडमी की रिसर्च लाइब्रेरी छात्रों और फिल्म मेकर्स से लेकर लेखकों और सिनेमा की दुनिया में दिलचस्पी रखने वाले लोगों तक हर किसी के लिए खुली है. इससे पहले, लगान, कपिल शर्मा की ज्विगाटो, एक्शन रीप्ले और कभी अलविदा ना कहना जैसी भारतीय फिल्मों से इसके लिए संपर्क किया गया था और द वैक्सीन वॉर को ये सम्मान मिल रहा है.

स्टारकास्ट है दमदार

विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म में नाना पाटेकर, अनुपम खेर, राइमा सेन और पल्लवी जोशी लीड रोल में नजर आए. फिल्म 28 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. वैक्सीन वॉर फिल्म में कोरोना काल में हुई चीजों और वैक्सीन को लेकर दिखाया गया है. वहीं कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने अब तक दुनियाभर में लगभग 13 करोड़ की कमाई की है. 

Post a Comment

Previous Post Next Post