Durga Puja: आज से मुख्यमंत्री ममता और जेपी नड्डा करेंगे पूजा पंडालों का उद्घाटन


कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की वैश्विक पहचान दुर्गा पूजा के पंडालों का उद्घाटन गुरुवार से शुरू हो रहा है. हालांकि अभी देवी पक्ष शुरू नहीं हुआ लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) पितृपक्ष में ही वर्चुअल तरीके से यहां के पूजा पंडालों का उद्घाटन करेगी. सिर्फ मुख्यमंत्री ही नहीं बल्कि भाजपा भी गुरुवार से ही पूजा पंडालों का उद्घाटन करगी. प्रदेश भाजपा की ओर से केंद्र के बड़े नेताओं को दुर्गा पूजा पंडाल के उद्घाटन के लिए पत्र लिखा गया था. सूत्रों के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) बंगाल आने वाले हैं.

भाजपा लंबे समय से कोलकाता और आसपास के इलाकों में दुर्गा पूजा आयोजन में सत्तारूढ़ तृणमूल की विशेष उपस्थिति को मात देने की योजना बना रही है. 2021 में तत्कालीन राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मध्य कोलकाता में भाजपा पार्षद सजल घोष की अगुवाई में आयोजित संतोष मित्रा स्क्वायर पूजा मंडप का उद्घाटन किया था. गत वर्ष विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने उद्घाटन किया था.

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, इस बार नड्डा पूजा के उद्घाटन में आ रहे हैं. इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का उत्तरी कोलकाता के कई पूजा स्थलों पर जाने का कार्यक्रम है. हालांकि, नड्डा शहर में किन-किन पूजा पंडालों में जाएंगे, इसकी अंतिम सूची अभी तैयार नहीं हुई है.

Post a Comment

Previous Post Next Post