World Cup 2023: वर्ल्ड कप में भारत-पाक महामुकाबला आज


India vs Pakistan: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का आज सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला होने जा रहा है. आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडिया और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगी. दोनो ही टीमें आज जीत के इरादे से उतरेंगी तो वहीं इस मैच के लिए सुरक्षा की खास व्यवस्था की गई है. विश्वकप के इस सफर में दोनों ही टीमों ने अपने पिछले दोनों मैच जीते है, इसलिए आज का मुकाबला बराबरी वाला है. मालूम हो कि इंडिया ने आस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराया है तो वहीं पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स और श्रीलंका को परास्त किया है. 

भारत का पलड़ा पड़ोसी मुल्क पर भारी

रिकॉर्ड के मामले में भारत का पलड़ा पड़ोसी मुल्क पर भारी ही है. दोनों टीमों के बीच विश्व कप में अबतक 7 मैच हुए हैं और सभी भारत ने जीते हैं तो वहीं विश्वकप से पहले हुए एशिया कप 2023 में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हराया था और इसी वजह से उसके हौसले बुंलद हैं.आपको बता दें कि डेंगू की वजह से विश्वकप के पिछले दो मैचों में विस्फोटक शुभमन गिल शामिल नहीं हो पाए थे, लेकिन अब वो ठीक हो चुके हैं इसलिए उम्मीद की जा रही है कि वो आज के मैच में नजर आएंगे.

मोहम्मद शमी को भी मौका मिल सकता है लेकिन आज किसी कारणवश वो अगर नहीं खेल पाते हैं तो एक बार फिर से कैप्टन रोहित शर्मा ईशान किशन पर भरोसा जता सकते हैं क्योंकि ईशान का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा है. एशिया कप में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 82 गेंद में 81 रनों की पारी खेली थी, वो शाहीन अफरीदी का सामना करने में पूरी तरह से सक्षम हैं. तो वहीं पाकिस्तान के रिकॉर्ड के मद्देनजर आज के मैच में मोहम्मद शमी को भी मौका मिल सकता है.

मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बैटिंग के लिए परफेक्ट है तो वहीं यहां तेज बल्लेबाजों को भी काफी मदद मिलती है तो वहीं ये स्पिनर्स फ्रेंडली है. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि यहां टीम इंडिया की ओर से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिलेगी.

इंडिया की टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर.

पाकिस्तान की टीम 

बाबर आजम (कप्तान) शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, हसन अली, इफ्तिखार अहमद , इमाम उल हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सलमान आगा, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर, सऊद शकील, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर.

Post a Comment

Previous Post Next Post