ED Raid: AAP सांसद संजय सिंह के घर ईडी का छापा, दिल्ली शराब घोटाले का है मामला


MP Sanjay Singh: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के घर आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पहुंची.  ईडी की टीम दिल्ली स्थित उनके आवास पर छापेमारी चला रही है. बताया जा रहा है कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में जांच के लिए ईडी ने यह छापेमारी की है। बता दें कि शराब घोटाले में ED के द्वारा दायर चार्टशीट में 3 जगह संजय सिंह का नाम है. हालांकि, अभी तक ईडी की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है और एजेंसी ने इसकी जानकारी नहीं दी है कि यह छापेमारी किस मामले में चल रही है.

ED की चार्टशीट में 3 जगह संजय सिंह का नाम

दिल्ली के विवादित शराब नीति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दायर चार्टशीट में 3 जगह संजय सिंह (Sanjay Singh) का नाम है. इससे पहले संजय सिंह ने 3 मई को दावा किया था कि दिल्ली आबकारी मामले में ईडी ने अपनी चार्जशीट में उनका नाम गलती से जोड़ा था और इस मामले में ईडी ने उन्हें चिट्ठी लिखकर खेद जताया था. 

हालांकि, बाद में इस पर ईडी ने बयान जारी किया था और इस मामले पर जवाब देते हुए नोटिस वापस लेने के अलावा मीडिया में बयानबाजी ना करने को कहा था. ईडी ने बताया था कि चार्जशीट में सजंय सिंह का नाम 4 जगह लिखा गया था, जिसमें से तीन जगह नाम सही लिखा गया है, जबकि एक जगह राहुल सिंह की जगह गलती से सजंय सिंह का नाम दिया गया था, जिसे सही कर लिया गया है.
 
संजय सिंह के करीबियों पर हुई थी छापेमारी

इससे पहले संजय सिंह (Sanjay Singh) के करीबियों के यहां इस साल मई में छापे पड़े थे और दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी (ED) ने संजय सिंह के करीबी सर्वेश मिश्रा के घर की तलाशी ली थी. सर्वेश मिश्रा आम आदमी पार्टी के युवा नेता हैं और आप सांसद संजय सिंह के करीबी सहयोगी हैं, जो उनके कई राजनीतिक मामलों को देखते हैं.

शराब नीति घोटाले में पहले से जेल में हैं सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) पहले से  शराब नीति में घोटाले के मामले में जेल में बंद हैं. बता दें कि इस साल फरवरी में मनीष सिसोदिया को सीबीआई (CBI) ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था और उसके बाद से ही सिसोदिया जेल में बंद हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post