IT Raid: लॉटरी कंपनी में आयकर का छापा, नदिया-सिलीगुड़ी में भी तलाशी


IT Raid Lottery Company: ED-CBI के बाद अब पूरे राज्य में इनकम टैक्स की छापेमारी हो रही है. आयकर अधिकारी कोलकाता और जिले में कई स्थानों पर तलाशी ले रहे हैं. कोलकाता के एक व्यापारिक प्रतिष्ठान में तलाशी चल रही है. दूसरी ओर, आयकर विभाग के अधिकारी नदिया और सिलीगुड़ी में भी तलाशी अभियान चला रहे हैं. कई कारोबारियों की बेहिसाब संपत्ति का पता लगने के बाद पर केंद्रीय एजेंसी ने छापेमारी शुरू की है.

गुरुवार सुबह सात बजे से ही एसपी मुखर्जी रोड स्थित एक व्यापारिक प्रतिष्ठान पर केंद्रीय जांच एजेंसी का तलाशी अभियान चल रहा है. संस्था केंद्रीय सेना के जवानों से घिरी हुई है. पहचान जानने के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी जाती है.

स्थानीय कारोबारियों का दावा है कि यह एक लॉटरी कंपनी है. इससे पहले भी केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस संगठन में सर्च ऑपरेशन चलाया था. 


केंद्रीय जांच एजेंसी ने नदिया के रानाघाट विधानसभा के गंगनापुर पुलिस स्टेशन में एनपीजीआरएम आटा मिल और हरिनघाटा में शिमुलिया चावल मिल से पूछताछ की. इस चावल मिल और आटा मिल के मालिक बकीबुल रहमान हैं.
 
आईटी की टीम सिलीगुड़ी में एक लॉटरी विक्रेता के घर की भी तलाशी ले रही है. सूत्रों के मुताबिक वहां से कई अहम चीजें भी बरामद हुई हैं. बारासात की एक निजी संस्था में तलाशी चल रही है. मालूम हो कि उस संस्था में 150-200 कर्मचारी काम करते हैं. 

Post a Comment

Previous Post Next Post