Rajendra Singh Gudha: लाल डायरी से चर्चा में आए राजेंद्र गुढ़ा ने ज्‍वाइन की Shiv Sena, महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे ने दिलाई सदस्यता


Rajendra Singh in Shiv Sena: राजस्‍थान की उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्र सिंह (MLA Rajendra Gudha) गुढ़ा ने शनिवार सुबह शिव सेना ज्‍वाइन कर लिया है. आज उनके बेटे शिवम का जन्मदिन है और इसी विशेष मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde)  गुढ़ा पहुंचे और राजेंद्र सिंह गुढ़ा को शिव सेना की सदस्‍यता दिलाई. 

बता दें कि बसपा से जीतकर कांग्रेस में होने वाले राजेंद्र सिंह गुढ़ा को एक बयान के चलते राजस्‍थान की अशोक गहलोत (Ashok Gahlot) सरकार ने बर्खास्‍त कर दिया था जबकि बगावत के चलते बसपा ने भी गुढ़ा को टिकट देने से मना कर दिया था. सुबह करीब साढ़े नौ बजे हेलिकॉप्‍टर से महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे गुढ़ा पहुंचे और शिवम गुढ़ा के जन्‍मदिन का केक काटा. फिर राजेंद्र गुढ़ा को शिव सेना ज्‍वाइन करवाई और लिबर्टी फार्म हाउस गुढ़ा में दस बजे प्रेस वार्ता की.

नीमकाथाना जिले की उदयपुरवाटी सीट से दूसरी बार विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने पिछले दिनों राजस्‍थान विधानसभा में मणिपुर हिंसा पर बोलते हुए राजस्‍थान सरकार के खिलाफ बयान दिया था, जिसकी वजह से उन्‍हें अशोक गहलोत में मंत्री पद से बर्खास्‍त कर दिया था. फिर गुढ़ा लाल डायरी लेकर आए और दावा किया कि उसमें गहलोत सरकार के भ्रष्‍टाचार के सबूत हैं. 

उल्‍लेखनीय है कि राजस्‍थान में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. राजेंद्र गुढ़ा बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने और मंत्री बनने की वजह से यह माना जा रहा था कि इस बार चुनाव में उन्‍हें कांग्रेस की टिकट मिल सकती है, मगर मणिपुर हिंसा वाले बयान के बाद गुढ़ा की पूरी सियासी गणित बदल गई. अब वे शिव सेना की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

Post a Comment

Previous Post Next Post