Parliament Session: पीएम मोदी ने कहा- संसद का ये सत्र छोटा लेकिन ऐतिहासिक


Parliament Special Session: संसद का विशेष सत्र (Parliament Special Session) आज से शुरू हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी पुराने संसद भवन पहुंचे हैं और वहां उन्होंने मीडिया को संबोधित किया. साथ ही उन्होंने सभी सांसदों से इस सत्र को सफल बनाने की अपील की. 

इस दिन मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम (PM Modi)  ने चंद्रयान-3 की सफलता को भी ऐतिहासिक बताया. उन्होंने कहा कि मून मिशन (Moon Mission) की सफलता से चांद पर हमारा तिरंगा फहरा रहा है. शिव शक्ति प्वाइंट नई प्रेरणा का केंद्र बना है. तिरंगा प्वाइंट हमें गर्व से भर रहा है. जब ऐसी कोई उपलब्धि हासिल होती है, तो दुनिया उसे आधुनिकता, विज्ञान और तकनीक से जोड़कर देखती है. जब ये क्षमता दुनिया के सामने आती है तो कई अवसर और संभावनाएं भारत के दरवाजे पर दस्तक देती हैं.

पीएम ने आगे G20 के सफल आयोजन पर बात की. उन्होंने कहा कि G-20 में भारत इस बात के लिए हमेशा गर्व करेगा कि हम ग्लोबल साउथ की आवाज बने. अफ्रीकन यूनियन को स्थायी सदस्यता और G-20 में सर्वसम्मति से डिक्लेरेशन, ये सारी बातें भारत के उज्ज्वल भविष्य के संकेत दे रही हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि संसद का ये सत्र छोटा है लेकिन समय के हिसाब से बहुत बड़ा है. ये ऐतिहासिक फैसलों का सत्र है. अब नई जगह (नई संसद) से सफर को आगे बढ़ाते हुए हमें 2047 तक देश को विकसित देश बनाना है. इसके लिए आने वाले समय के सभी फैसले नए संसद भवन में लिए जाएंगे.

विपक्ष पर कस दिया तंज 

वहीं पीएम मोदी ने इशारों ही इशारों में विपीक्षी दलों पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि मैं सभी सांसदों से आग्रह करता हूं कि छोटा सत्र है, उनका ज्यादा से ज्यादा समय मिले, उत्साह और उमंग के वातावरण में मिले. रोने-धोने के लिए बहुत समय होता है, करते रहिए...।

Post a Comment

Previous Post Next Post