West Bengal: अब विदेश सफर पर रवाना होंगे राज्यपाल


कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के बाद अब राज्यपाल सी वी आनंद बोस (C V Anand Bose) विदेश दौरे पर जाएंगे. राज्यपाल विदेश दौरे के लिए मंगलवार को रवाना हो रहे हैं. उनका दौरा भी 12 दिनों का होगा. सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल अमेरिका के लिए रवाना होने वाले हैं. यह भी जानकारी मिली है कि देश के कुछ और राज्यपाल भी उनके साथ हो सकते हैं. बोस को राष्ट्रपति भवन से विदेश जाने की अनुमति मिल गई है.

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हाल ही में स्पेन और दुबई के 12 दिनों का दौरा पूरा करके कोलकाता लौटी हैं. इसके बाद राज्यपाल बोस ने रविवार को ममता को पत्र भेजकर अपने विदेश दौरे के बारे में जानकारी दी है. हालांकि बोस या ममता ने पत्र के बारे में सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहा, लेकिन राजभवन के सूत्रों ने कहा कि राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को अपनी विदेश यात्रा के बारे में जानकारी दी है और उनके भी विदेश दौरे पर जानकारी मांगी है.

राज्यपाल अमेरिका में सरकारी कार्यक्रमों के अलावा एक साहित्यिक सम्मेलन में भी हिस्सा ले सकते हैं. उन्हें अमेरिका में रहने वाले भारतीयों से भी मुलाकात करनी है. अमेरिका के कई शहरों में उनके कार्यक्रम हैं. बोस का यह सब निपटाने के बाद सात अक्टूबर को कोलकाता लौटने का कार्यक्रम है. 

Post a Comment

Previous Post Next Post