Bihar Cabinet Meeting: कैबिनेट में 9 एजेंडों पर मुहर, IGIMS में जांच, दवा, इलाज मुफ्त


Bihar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की अध्यक्षता में सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक हुई. महज 6 दिन के अंदर मंत्रिमंडल की यह दूसरी बैठक है. इस बैठक में कुल 9 एजेंडों पर मुहर लगी है. इसके पहले लगातार दो दिन वह अचानक राजद अध्यक्ष से मिलने पहुंचे. जदयू के दिग्गजों से विमर्श किया.  

बिहार सरकार ने मरीजों को बड़ी राहत दी है. पटना के IGIMS में मुफ्त दवाई और इलाज होगा. इतना ही नहीं बिहार सरकार जांच भी मुफ्त कर दिया गया है. सिर्फ रजिस्ट्रेशन, डिलक्स रूम और प्राइवेट वार्ड में रहने का चार्ज लगेगा. महागठबंधन सरकार ने मुफ्त इलाज के एजेंडा के तरह इसके लिए स्वीकृति दे दी है. 

अल्पसंख्यक वर्ग के लिए उद्यमी योजना की शुरुआत

महागठबंधन सरकार लोकसभा चुनाव से पहले अल्पसंख्यक वर्ग के वोट बैंक को पूरी तरह से ध्यान में रख रही है. इसलिए चुनाव से पूर्व अल्पसंख्यक वर्ग को बड़ा फैसला लिया है. बिहार सरकार ने अल्पसंख्यक वर्ग के युवाओं को रोजगार देने के लिए सीएम अल्पसंख्यक उद्यमी योजना की शुरुआत की गई है.

इस अहम बैठक से पहले शिक्षक अभ्यर्थी इस उम्मीद में थे कि बिहार सरकार नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने की घोषणा कर दे. इसी अहम बैठक का इंतजार केवल नियोजित शिक्षकों को नहीं था बल्कि दारोगा परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को भी है लेकिन, बैठक में न तो नियोजित शिक्षक और न ही दारोगा अभ्यर्थी के किसी मुद्दे पर चर्चा हुई.  बता दें कि इससे पहले गत  19 सितंबर को ही सीएम नीतीश कुमार ने कैबिनेट मीटिंग की थी.

Post a Comment

Previous Post Next Post