चाईबासा: नक्सलियों ने घर में घुसकर रिटायर्ड बीएसएफ जवान की गोली मारकर की हत्या, पर्ची पर लगाया पुलिस मुखबिरी का आरोप


पश्चिमी सिंहभूम: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) आज गुवा गोलीकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए चाईबासा जाने वाले हैं. उनके आगमन को देखते हुए चाईबासा (Chaibasa) में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.  इससे पहले गुरुवार देर रात नक्सलियों ने एक हत्या को अंजाम दिया. घटना गोईलकेरा थाना क्षेत्र के कदमडीहा पंचायत अंतर्गत काशीजोड़ा गांव की है.

बताया जाता है कि हथियारबंद नक्सलियों रिटायर्ड बीएसएफ कर्मी सुखलाल पूर्ति के घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और गोली मार कर हत्या कर दी. इसके बाद उन लोगों ने शव को घसीटते हुए गोइलकेरा-चाईबासा सड़क पर ले गए. इसके बाद नक्सलियों में पर्चा छोड़कर रिटायर्ड बीएसएफ जवान पर पुलिस मुखबिरी करने का आरोप लगाया. नक्सलियों ने पर्चा छोड़कर कहा है कि पुलिस की मुखबिरी करने वाले भाकपा माओवादी के पास सरेंडर करें तभी उन्हें माफ किया जाएगा.

आपको बता दें कि पिछले एक महीने से नक्सली लगातार आम लोगों को निशाना बना रहे हैं. कोल्हान इलाके में अब तक छह लोगों की हत्या की जा चुकी है. इनमें ज्यादातर लोगों पर नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है. हालांकि पुलिस का कहना है कि मारे गए कई लोग पूर्व में नक्सलियों के सहयोगी रहे हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post