Dumri By Election: डुमरी उपचुनाव में विजयी JMM प्रत्याशी बेबी देवी ने कहा- सारे अधूरे काम पूरी करूंगी


झारखंड: डुमरी उपचुनाव (Dumri By Election)  में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की बेबी देवी ने लगभग 13000 हजार वोट से जीत हासिल कर ली है. जीत के बाद बेबी देवी ने कहा कि यह जनता की जीत है. मैं उनके (पूर्व विधायक जगरनाथ महतो) के सारे अधूरे काम को पूरा करूंगी. 

इस सीट पर जगरनाथ महतो की पत्नी झामुमो की टिकट पर चुनाव लड़ी. आजसू की यशोदा देवी समेत पांच उम्मीदवार मैदान में थे. करीब दो दशक तक इस विधानसभा सीट पर जगरनाथ महतो का वर्चस्व रहा है.

साल 2019 के चुनाव में भाजपा के प्रदीप साहू को 36,013 वोट मिले थे. यशोदा देवी के वोट में प्रदीप साहू के वोट को जोड़ दिया जाय तो यह आंकड़ा 72,853 होता है जबकि दिवंगत जगरनाथ महतो को 71128 वोट मिले थे. इस सीट पर जगरनाथ महतो की पत्नी ने जीत हासिल करके यह साबित कर दिया कि अब भी इस सीट पर स्व: जगरनाथ महतो का असर है.

जीत के बाद क्या बोले राजनीतिक दल

भारतीय जनता पार्टी के प्रतुल शाहदेव ने कहा, हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है. अगर हेमंत सरकार के काम पर वोट मिलता तो यह पिछली बार से ज्यादा वोट होता है. इस बार दोनों मिलकर चुनाव लड़े तो वोट ज्यादा है. इस बार सहानुभूति वोट का भी असर रहा है. हमने इस जीत से सीखा है. 

रामगढ़ जीता और डुमरी में भी जीत का अंतर हमने कम किया है. उस क्षेत्र में मौजूदा मंत्री के खिलाफ लड़ना और इतना कम अंतर रखना हमारे लिए बड़ी जीत है. हमने इस जीत पर शुभकामनाएं दी है. हमने जैसे सोचा था वैसा रिजल्ट नहीं है लेकिन हमें इससे बहुत कुछ मिला है. आजसू और भाजपा का जोड़ आगे भी बेहतर करेगा.

झामुमो प्रवक्ता धीरज दुबे ने कहा, इस जीत के लिए डुमरी की जनता का आभार की उन्होने हम पर भरोसा किया. यह जीत हमारे काम की जीत है. इस सरकार में महिलाएं जितनी सुरक्षित महसूस कर रही है पिछली सरकार में नहीं करती थी. पहले हिंसा की कई खबरें आती थी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अगर बेहतरीन शासन नहीं होता तो यह जीत हासिल नहीं होती.

Post a Comment

Previous Post Next Post