Rajbhavan: विश्वविद्यालयों के पूर्व कुलपतियों ने राजभवन के बाहर दिया धरना


कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कई विश्वविद्यालयों (Universities) के पूर्व कुलपतियों ने आज राज्यपाल डॉक्टर सी वी आनंद बोस (Governor CV Anand Bose) के खिलाफ राज भवन के बाहर धरना दिया. धरना कार्यक्रम का आयोजन दी एजुकेशनिस्ट फोरम संगठन के बैनर तले किया गया. यह धरना राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर राज्यपाल की ओर से कथित एक तरफा फैसला लिए जाने के खिलाफ किया गया. 

फोरम की मांग है कि राज्यपाल संवैधानिक रीति का पालन करें और विश्वविद्यालयों में किसी भी नियुक्ति से पहले राज्य सरकार से परामर्श लेकर कम करें. मौके पर मौजूद तृणमूल नेता ओमप्रकाश मिश्रा ने कहा कि कानून के मुताबिक काम होना चाहिए. विश्वविद्यालयों में अंतरिम नहीं बल्कि स्थाई कुलपतियों की नियुक्ति की जरूरत है.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज भवन के बाहर धरना देने की बात कही थी जिसके बाद से ओमप्रकाश मिश्रा के नेतृत्व में इसका कार्यक्रम तय किया जा रहा था. इसके पहले गुरुवार को राज्यपाल ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा था कि राजभवन के बाहर धरना देने की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री को अगर धरना देना है तो वह राज भवन के भीतर आएं. अतिथि के तौर पर मैं उनका स्वागत करूंगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post