Chandrababu Naidu की कोर्ट में हुई पेशी, आज भूख हड़ताल पर TDP


Andhra Pradesh: टीडीपी (TDP) नेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Former CM Chandrababu Naidu ) को आज सुबह एंटी करप्शन ब्यूरो कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया. नायडू को 300 करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार के मामले में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद आज उन्हें विजयवाड़ा कोर्ट में पेश किया गया. पेशी के दौरान उन्होंने कहा कि मुझे गैरकानूनी तरह से हिरासत में लिया गया.

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि उन्हें राजनीतिक लाभ के लिए इस मामले में फंसाया गया है. बता दें कि चंद्रबाबू नायडू को 300 करोड़ रुपए के स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन घोटाले में गिरफ्तार किया गया है. टीडीपी नेता प्रेम कुमार जैन ने कहा कि हम इस कार्रवाई के खिलाफ आज भूख हड़ताल करेंगे. जिस तरह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है वह गलत है.

बता दें कि कोर्ट में नायडू की पैरवी करने के लिए वरिष्ठ वकील सिद्धार्थ लूथरा अपनी टीम के साथ पेश हुए थे. कोर्ट में पेशी के दौरान बड़ी संख्या में टीडीपी के वरिष्ठ नेता और करीबी अपना समर्थन देने के लिए पहुंचे थे.

कोर्ट में पेशी से पहले आज सुबह 3.40 बजे नायडू को विजयवाड़ा स्थित सरकारी अस्पताल में मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया. इससे पहले नायडू से स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने तकरीबन 10 घंटे तक पूछताछ की थी. उनसे यह पूछताछ कुंचनपल्ली स्थित क्रिमिलन इन्वेस्टिगेशन विभाग के विभाग में की गई.

नायडू ने खुद इस पूरे मामले में गंभीर आरोप लगाए हैं.उन्होंने दावा किया है कि उन्हें सीबी सीआईडी ने गैरकानूनी तरह से हिरासत में लिया, मुझे 7 घंटे तक ये लोग अपने पास बैठाए रहे. उनकी बस को 8 सितंबर को घेर लिया गया, जिसकी वजह से वह वहां से हिल भी नहीं पाए. शनिवार रात 11 बजे गिरफ्तार किए जाने के बाद भी गिरफ्तारी को सुबह 6 बजे दिखाया गया. कोर्ट में पेश किए जाने से पहले नायडू को सीबी सीआईडी कोर्ट ले जाया गया.

Post a Comment

Previous Post Next Post