पर्सनैलिटी राइट्स को लेकर अनिल कपूर ने दिल्ली हाईकोर्ट में दायर किया मुकदमा


Anil Kapoor: बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने अपनी पर्सनैलिटी राइट्स की सुरक्षा के लिए दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में एक याचिका दायर की है. इस मुकदमे में विभिन्न संस्थाओं को बिना उनकी सहमति के उनके नाम, आवाज, छवियों, उपनामों आदि का उपयोग करने से रोकने की मांग की गई है, जिसमें एआई सहित तकनीक के उपयोग के माध्यम से उनका दुरुपयोग भी शामिल है.

रिपोर्ट के अनुसार अभिनेता अनिल कपूर ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक मुकदमा दायर किया है. इसमें उन्होंने बड़े पैमाने पर लोगों और सोशल मीडिया चैनलों, वेबसाइटों, मोबाइल ऐप पर उनके नाम, आवाज, हस्ताक्षर, छवि या किसी अन्य विशेषता का उपयोग करने के खिलाफ उनके प्रचार/व्यक्तित्व अधिकारों के उल्लंघन पर रोक लगाने के लिए एक स्थायी रोक की मांग की है.

इस मामले को लेकर एक्टर अनिल कपूर मीडिया से बात करते नजर आए हैं. उनहोंने कहा है कि उन्हें यकीन है कि इस मामले का फैसला उनके पक्ष में ही आएगा. आपको बता दें कि जस्टिस प्रतिभा एम सिंह की बेंच थोड़ी ही देर में इस मामले की सुनवाई करेगी.

अनिल कपूर के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स आपको बता दें कि अनिल कपूर जल्द ही बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर और शहनाज गिल के साथ फिल्म थैंक यू फॉर कमिंग में दिखाई देंगे. इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया था, जिसमें अनिल कपूर की एक झलक देखने को मिली थी. इस फिल्म के ट्रेलर को लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post