World Cup से पहले भारतीय महिला टीम को मिला नया कप्तान, हरमनप्रीत कौर पर लगा 2 मैचों का बैन


Harmanpreet Kaur Ban: एशियन गेम्स (Asian Games) का आयोजन 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगझोउ शहर में किया जाना है.  एशियन गेम्स में ऐसा पहली बार हो रहा है जब भारतीय महिला और पुरुष दोनों की क्रिकेट टीम हिस्सा ले रही है. इसी बीच एशियन गेम्स से पहले भारतीय महिला टीम को बड़ा झटका लगा है. भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को शुरुआती दो मैचों के लिए बैन कर दिया गया है.

एशियन गेम्स की शुरुआती दो मैचों में हरमनप्रीत कौर टीम का हिस्सा नहीं होंगी. इसी साल जुलाई में महिला क्रिकेट टीम बांग्लादेश के दौरे पर थी जहां तीसरे वनडे में हरमनप्रीत कौर ने आउट होने के बाद स्टंप को तोड़ा था. हरमनप्रीत की इस गलती की वजह से उन्हें अब अगले दो मैचों से बाहर बैठना पड़ेगा. हरमनप्रीत कौर पर अंपायर ने आने वाले दो मुकाबलों पर बैन लगा दिया है.

स्मृति मंधाना होंगी टीम की कप्तान

हरमनप्रीत कौर की गैर मौजूदगी में स्मृति मंधाना एशियन गेम्स के पहले दो मुकाबलों में टीम की कप्तानी करते नजर आएंगी. अगर भारतीय टीम एशियन गेम्स के फाइनल में जाती है तो हरमनप्रीत की वापसी होगी. भारतीय महिला टीम का पहला मैच 21 सितंबर को होगा. ग्रुप स्टेज में खेल रही बाकी चार टीमों के रिजल्ट पर निर्भर करेगा कि भारत अपना पहला मैच किस टीम के साथ खेलेगी.

Post a Comment

Previous Post Next Post