Amit Shah: 'महिला आरक्षण बिल युग बदलने वाला है', लोकसभा में बोले अमित शाह


Amit Shah on Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) पर सियासी बहस तेज है. लोकसभा के विशेष सत्र (Parliament Special Session) में मंगलवार को यह बिल पेश किया गया और बुधवार से इस बिल पर चर्चा शुरू हुई. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी महिला आरक्षण बिल का समर्थन किया लेकिन उन्होंने इस बिल में कमी भी गिनाई है. साथ ही राहुल गांधी ने ओबीसी कोटे का भी मुद्दा उठाया है. जिसके बाद अमित शाह (Amit Shah) ने राहुल गांधी के बयानों पर पलटवार किया.

महिला आरक्षण बिल को लेकर लोकसभा में बहस जारी है. अभी तक ज्यादातर राजनैतिक दल इस बिल का समर्थन कर चुके हैं, इसमें कई विपक्षी दल भी शामिल हैं. आज बुधवार को बिल पर चर्चा के लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को जब बोलने का मौका मिला तो संसद में हंगामा देखने को मिला. राहुल गांधी ने महिला रिजर्वेशन बिल का समर्थन करते हुए ओबीसी रिजर्वेशन का मुद्दा उठाया. इसके तुरंत बाद अमित शाह ने राहुल गांधी के सवालों का जवाब दिया.

अमित शाह ने महिला आरक्षण बिल को युग बदलने वाला बताया. शाह ने कहा कि ये बिल विपक्षी दलों के लिए राजनीति का मुद्दा हो सकता है लेकिन हमारे लिए यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है. ये हमारे लिए मान्यता का सवाल है. अमित शाह ने पीएम मोदी की योजनाओं का जिक्र करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा महिलाओं और बेटियों का ख्याल रखा है.

शाह ने कहा कि कल का दिन भारतीय संसद के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा. कल गणेश चतुर्थी थी, कल नए सदन के कार्य का श्री गणेश हुआ और कल ही के दिन वर्षों से लंबित महिलाओं को आरक्षण देने का बिल इस सदन में पेश हुआ. इस बिल के पारित होने से महिलाओं के अधिकारों की लंबी लड़ाई खत्म हो जाएगी. जी20 के दौरान पीएम मोदी ने महिला नेतृत्व वाले विकास का विजन पूरी दुनिया के सामने रखा.

Post a Comment

Previous Post Next Post