Asia Cup में बवाल, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा-अधिकारियों को मिले सजा


नई दिल्ली: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) से अफगानिस्तान की टीम बाहर हो चुकी है. ग्रुप राउंड (Group Round) के एक मैच में श्रीलंका के खिलाफ उसे  2 रन से हार का सामना करना पड़ा था. अंतिम ओवरों में टीम के बल्लेबाज रनरेट का सही से आकलन नहीं कर सके थे. 

हार के बाद कोच जोनाथन ट्रॉट ने कहा था कि मैच से जुड़े अधिकारियों ने हमें सुपर-4 क्वालिफिकेशन के सारे समीकरण नहीं बताए थे. अब इसे लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी (ACC) के पास पहुंच गया है. 

अफगान बोर्ड ने शिकायत में कहा कि रनरेट को लेकर लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को सजा दी जाए. अगर हमारे कर्मचारी भी गलती में पाए गए, तो उन्हें भी सजा दी जाएगी.

एक रिपोर्ट के अनुसार अफगाानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के प्रवक्ता मोहम्मद नसीम सादत (MD. Naseem Sadat) ने कहा कि रनरेट मामले को लेकर ढिलाई बरती गई. इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. 

अफगानिस्तान और श्रीलंका मैच की बात करें, श्रीलंका के खिलाफ 292 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 37.4 ओवर में 289 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. 37वें ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर 8 विकेट पर 289 रन था. मैच से पहले अफगानिस्तान टीम को यह बात बताई गई थी कि उसे मैच 37.1 ओवरों में जीतना होगा. ऐसे में उसे एक गेंद पर 3 रन बनाने थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

मैच में दूसरे छोर पर राशिद खान खड़े हुए थे. इसके बाद नेट रनरेट को लेकर ये बात आई कि अभी भी अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका से आगे निकल सकती है. अफगानिस्तान की टीम अगर 37.2 ओवर के बाद 293, 37.3 ओवर के बाद 294, 37.5 ओवर के बाद 295, 38 ओवर में 296 और 38.1 ओवर में 297 रन बना लेती, तो रनरेट के मामले में श्रीलंका से आगे निकल सकती थी. नंबर-11 पर बल्लेबाजी करने आए फजलहक फारुकी को इसके बारे में पता नहीं था.

38वें ओवर में फजलहक फारुकी को लगा कि वे मैच हार गए हैं. ऐसे में उन्होंने फुलटॉस गेंद पर रन नहीं लिया अैर वे चौथी गेंद पर आउट हो गए. उस समय राशिद खान 16 गेंद पर 27 रन बनाकर खेल रहे थे. 4 चौका और एक छक्का लगाया था. ऐसे में अगर राशिद को मौका मिलता तो वे चौका या छक्का लगा सकते थे.


Post a Comment

Previous Post Next Post