West Bengal: राज्यपाल ने कहा, बाहर क्यों राजभवन के अंदर धरना दें मुख्यमंत्री


कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस (Governor CV Anand Bose) ने आज कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) कोलकाता में राजभवन (Rajbhawan) परिसर के अंदर ही धरना प्रदर्शन कर सकती हैं. उन्हें बाहर बैठने की जरूरत नहीं है. राजभवन के अंदर मैं उनका स्वागत करूंगा.

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 5 सितंबर को शिक्षक दिवस (Teachers Day)  समारोह के मौके पर कहा था कि वह राजभवन के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगी. इसी का जवाब देते हुए गुरुवार को एक वीडियो संदेश में राज्यपाल ने कहा,"मुख्यमंत्री मेरी सम्मानित सहयोगी हैं. राजभवन में उनका स्वागत है. वह राजभवन के अंदर आ सकती हैं और अपने सभी विरोध प्रदर्शन वहीं कर सकती हैं. मैं राज भवन के अंदर खुद उनका स्वागत करूंगा." 

साथ ही उन्होंने कहा कि राजभवन में मुख्यमंत्री का स्वागत करने के बावजूद वह राज्य विश्वविद्यालयों की स्वायत्त प्रकृति की रक्षा में कोई समझौता नहीं करेंगे.

पांच सितंबर को मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की चर्चा या सहमति के बिना पश्चिम बंगाल में 16 राज्य विश्वविद्यालयों के लिए अंतरिम कुलपतियों की नियुक्ति के फैसले के लिए राज्यपाल के खिलाफ तीखा हमला किया था. 

वहीं मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो वह राजभवन के सामने धरना प्रदर्शन करेंगी और उन विश्वविद्यालयों की आर्थिक नाकेबंदी करेंगी जो राज्यपाल के निर्देशानुसार संचालित होंगे.

Post a Comment

Previous Post Next Post