मैं ममता बनर्जी को देश की अगली प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहता हूं : शत्रुघ्न सिन्हा


पटना: अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी को देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखना पसंद करेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं. सिन्हा का ये बयान उस सवाल के जवाब में आया, जब उनसे पूछा गया कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में कैसे देखते हैं.

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, "यह देश के लिए बहुत अच्छा होगा कि ऐसे समय में जब हमारे पास राष्ट्रपति के रूप में एक महिला हैं, तो प्रधानमंत्री के रूप में भी एक महिला ही हों. ममता बनर्जी जैसी तेजतर्रार नेता, जिनके पास जनाधार है, इस स्थिति में उपयुक्त रहेंगी."

लोकसभा में आसनसोल का प्रतिनिधित्व करने वाले सिन्हा ने यह भी कहा, "प्रधानमंत्री कौन होगा, यह निर्णय उचित समय पर लिया जाएगा. मेरा कहना ये है कि हमारे पास यानी विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में प्रतिभावान नेताओं की कोई कमी नहीं है." कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और जनता दल (युनाईटेड) सहित अन्य विपक्षी दलों ने अपने गठबंधन का नाम 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्कलूसिव अलायंस' रखा है.

Post a Comment

Previous Post Next Post