Employment News: PM ने 51 हजार युवाओं को दिया रोजगार का तोहफा, बांटे नियुक्ति पत्र


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (सोमवार) युवाओं को रोजगार का तोहफा दिया. इस दिन उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले के तहत लगभग 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र (Appointment Letters) बांटा. मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का तेजी से विकास हो रहा है. रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं. युवा देश की सेवा कर रहे हैं. 

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि युवा देश की सेवा करना चाहते हैं. मैं उन सभी को बधाई देता हूं जिन्हें आज नियुक्ति पत्र मिला है. मैं उन्हें इस अमृत काल में भारत की जनता का 'अमृत रक्षक' कहता हूं. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि हमारे युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खोलने के लिए अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में कई बदलाव किए गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के इस अमृतकाल में, देश की आजादी के और देश के कोटि-कोटि जनों के अमृतरक्षक बनने पर मैं आप सबको बधाई देता हूं. मैंने आपको अमृतरक्षक इसलिए कहा क्योंकि आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल रहा है, वो देश की सेवा के साथ-साथ देश के नागरिकों की भी रक्षा करेंगे.

भर्ती प्रक्रिया में बड़े बदलाव

पीएम मोदी ने कहा कि बीते कुछ साल में अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में कई बड़े परिवर्तन किए हैं. आवेदन से लेकर चयन तक की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है. अर्द्धसैनिक बलों में भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा अब 13 स्थानीय भाषाओं में भी कराई जा रही है. 

पहली ऐसी परीक्षा में सिर्फ हिंदी या अंग्रेजी चुनने का ही विकल्प होता था. अब मातृभाषा का मान बढ़ा है. इस बदलाव से लाखों युवाओं के लिए रोजगार पाने के रास्ते खुल गए हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post