Eden Gardens Stadium के ड्रेसिंग रूम में लगी आग, क्रिकेटर्स के सामान जलकर खाक


कोलकाता: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) से पहले ही कोलकाता स्थित ऐतिहासिक ईडेन गार्डेंस स्टेडियम में बड़ा हादसा हो गया. बुधवार की रात करीब 11 बजकर 50 मिनट पर इसके ड्रेसिंग रूम में भयानक आग लग गई. 

इस आग में वहां रखे क्रिकेटर्स के सामान जलकर खाक हो गए. शुरुआती जांच में पाया गया है कि आग शॉट सर्किट की वजह से लगी है. आग इतनी भयानक थी कि दमकल के दो इंजनों की कड़ी मशक्कत के बाद करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया गया. 

ईडेन गार्डेंस स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 के कई अहम मुकाबले खेले जाने हैं लेकिन इस घटना ने काफी बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं. 

हाल ही में आईसीसी की टीम ने वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाले कई स्टेडियम का दौरा किया था और वहां चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया था लेकिन अब इस आग की घटना के बाद जरुर बीसीसीआई और आईसीसी की चिंता बढ़ गई होगी. जानकारी के मुताबिक इन दिनों स्टेडियम में मरम्मत कार्य चल रहा है. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. 

कोलकाता में सेमीफाइनल समेत कई बड़े मुकाबले खेले जाएंगे

इडेन गार्डेन में आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भी खेला जाना है. बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान के मुकाबले की मेजबानी भी इडेन गार्डेन करेगा. कोलकाता में वर्ल्‍ड कप का पहला मुकाबला 28 अक्‍टूबर को खेला जाएगा. 

वहीं भारतीय टीम इस मैदान में अपना मैच 5 नवंबर को खेलेगी. टीम इंडिया का मुकाबला साउथ अफ्रीका की टीम के साथ है. ऐसे में इस आग की घटना की वजह से कई बड़े सवाल जरुर खड़े होंगे.

Post a Comment

Previous Post Next Post