Assembly Elections 2023: अगले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा दांव, इन नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी


नई दिल्ली: इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2023) को ध्यान में रखते हुए  कांग्रेस (Congress) पार्टी ने वरिष्ठ पर्यवेक्षकों एवं पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है. 

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) होने वाले हैं. इसके मद्देनजर कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनावी तैयारियां शुरू कर दी गई  है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने की पर्यवेक्षकों की नियुक्ति

कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने चुनाव पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है, जो संबंधित राज्यों में चुनाव तैयारियों की निगरानी करेंगे.

इन नेताओं को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने मधुसूदन मिस्त्री को राजस्थान और रणदीप सिंह सुरजेवाला को मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी है. इन दोनों को चुनाव पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह को छत्तीसगढ़ और पूर्व केंद्रीय मंत्री दीपा दासमुंशी को तेलंगाना के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है. 

इसके साथ ही, शशिकांत सेंथिल को राजस्थान, चंद्रकांत हंडोरे को मध्य प्रदेश, मीनाक्षी नटराजन को छत्तीसगढ़, सिरिवेल्ला प्रसाद को तेलंगाना और सचिन राव को मिजोरम के लिए पर्यवेक्षक बनाया गया है.

इन 5 राज्यों में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव

बता दें कि इस साल के आखिर में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) होने वाले हैं. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सत्ता में काबिज है, जबकि अन्य तीन राज्यों में विपक्ष में है.

लोकसभा सीटों के लिए भी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाप (Lok Sabha Election 2024) से पहले कांग्रेस ने राजस्थान के सभी 25, मध्य प्रदेश के सभी 29 और छत्तीसगढ़ के सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों के स्तर पर भी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है. 

गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अमित चावड़ा को राजस्थान के अजमेर लोकसभा क्षेत्र, पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा को मध्यप्रदेश के भिंड लोकसभा क्षेत्र और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी को छत्तीसगढ़ के रायपुर लोकसभा क्षेत्र में पर्यवेक्षक बनाया गया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post