Palamu Road Accident: तेज रफ्तार कार के धक्के से 4 की मौत, 14 घायल


पलामू: पलामू में एक भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि  14 से ज्यादा लोग  घायल हैं. घायलों को इलाज के लिए एमएमसीएच में भर्ती किया गया है, जहां कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना सोमवार देर रात पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के बरांव गांव की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सांस्कृतिक कार्यक्रम देखकर लौट रहे डेढ़ दर्जन लोगों को कार ने रौंद दिया.  जिसमें चार लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. 

हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख पुकार मच गयी. कार चालक ग्रामीणों को रौंदते हुए गाड़ी लेकर भागने लगा. करीब एक किलोमीटर बाद वह गाड़ी को छोड़कर फरार हो गया. चैनपुर थाना पुलिस गाड़ी को जब्त कर चालक का पता लगाने में जुटी है.

कई लोग गंभीर रूप से घायल

इस घटना में जिन चार लोगों की मौत हुई है उनमें नरसिंहपुर पथरा निवासी उदल प्रसाद चौरसिया, रोहित कुमार चौरसिया और मधु मेहता शामिल हैं. इनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई. एक व्यक्ति के नाम का अब तक पता नहीं चल सका है. अंतिम सोमवारी पर बरांव टोला के चढ़नवा में पहाड़ी बाबा के पास मेला का आयोजन किया गया था. 

रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित था. बड़ी संख्या में ग्रामीण सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने पैदल ही जा रहे थे. इसी दौरान गढ़वा की ओर से तेज रफ्तार कार मेदिनीनगर की ओर आ रही थी. चालक का नियंत्रण कार पर नहीं रहा और सड़क किनारे चल रहे ग्रामीणों को अपने चपेट में ले लिया. 

सीएम ने जताया शोक, कार्रवाई का आदेश

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया पर घटना के संबंध मे लिखा,पलामू के चैनपुर क्षेत्र में बरांव के पास तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से 3 लोगों की मृत्यु एवं अन्य के घायल होने की दुःखद खबर मिली है.

परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह घड़ी सहन करने की शक्ति दे. जिला प्रशासन द्वारा घायलों को इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है. दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए सूचित करें.

Post a Comment

Previous Post Next Post