FICCI Meeting: CM योगी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में संगठित अपराध अब शून्य, अब यहां नहीं हो सकता कोई क्राइम




लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को लखनऊ में फिक्की की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (National Executive Meeting of FICCI) को संबोधित किया. 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि अब यूपी पहले से काफी बदल चुका है. यूपी ने अंधकार का एक लंबा दौर देखा है लेकिन अब यहां संगठित अपराध शून्य हो गया है. अब कोई क्राइम नहीं हो सकता है.

सीएम ने कहा कि कि पिछले 6 वर्षों में उत्तर प्रदेश में बुनियादी ढांचे ने तेजी से प्रगति की है. निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस वे मार्ग मेरठ और गाजियाबाद को प्रयागराज से जोड़ रहा है. आज अगर कोई मेरठ से प्रयागराज आना चाहता है. 16-17 घंटे लगेंगे लेकिन गंगा एक्सप्रेसवे के पूरा होने के बाद यह समय घटकर छह घंटे रह जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 1985-86 के बाद उत्तर प्रदेश ने विकास के मामले में अंधकार का एक लंबा दौर देखा है. उत्तर प्रदेश के बारे में देश और दुनिया की धारणा बहुत अलग हो गई है. 

योगी ने कहा कि यहां के युवाओं, व्यापारियों और नागरिकों के सामने पहचान का संकट था. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में उत्तर प्रदेश अंधकार से निकलकर एक विकसित राज्य बनने की ओर अग्रसर हुआ है.

Post a Comment

Previous Post Next Post