पश्चिम बंगाल : पंचायत चुनाव में 'गनतंत्र' हावी, मतदान कल


कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव पर 'गनतंत्र' हावी है. कल (शनिवार) मतदान होना है. गुरुवार/शुक्रवार की दरमियानी रात उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिला अंतर्गत दिनहटा में जमकर हिंसा हुई है. यहां बमबारी और गोलीबारी में तीन लोगों को गोली लग गई. तीनों की हालत गंभीर है. इसके अलावा चार अन्य लोगों पर चाकू से हमला किया गया. बताया जा रहा है कि घायल लोग भाजपा कार्यकर्ता हैं. वहीं, काल माटी इलाके में हुई घटना में एक भाजपा कार्यकर्ता का सिर फट गया है. 

इसके अलावा दिनहटा के उखड़ाबाड़ी ग्राम पंचायत इलाके में कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं को मारा पीटा गया है और चाकुओं से गोद दिया गया. हमले का आरोप सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगा है. पुलिस ने शिकायतें तो दर्ज की हैं लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. चुनाव घोषणा से लेकर मतदान के आखिरी दिनों तक हिंसा सिलसिला जारी है.

सत्तारूढ़ दल तृणमूल, कांग्रेस या फिर भाजपा सहित कई पार्टियों के कार्यकर्ताओं पर हमले हुए हैं. सभी एक-दूसरे पर आरोप मढ़ते हैं लेकिन आम जनता को ऐसे में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. मतदान के दिन और उसके बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post